श्यामा प्रशाद मुखर्जी को दी श्रधांजलि 

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

               कोहली, शाहपुर      

06 जून। मंगलवार को शाहपुर में भारतीय जनसंघ व भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के  जन्म दिवस के उपलक्ष  पर श्रधांजलि  वैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मंत्री  सरवीन चौधरी ने विशेष रूप से भाग लिया । श्रधांजलि  बैठक को सम्बोधित करते हुए सरवीन चौधरी ने कहा की श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को पूरा भारतवर्ष सदा याद रखेगा ।उन्होंने ही सर्वप्रथम धारा 370 का विरोध किया उन्होंने कहा कि एक देश में एक विधान एक निशान ही होना चाहिए ।

उन्होंने कहा कि किसी भी भारतीय को जम्मू कश्मीर में जाने  के लिए परमिट की आवश्यकता नही है अतः उन्होंने जम्मू कश्मीर में बिना परमिट प्रवास की आयोजना बनाई व एक साज़िश के तहत उन्हें लखनपुर में  गिरफ़्तार कर लिया व  बाद में उनकी वहीं  कारावास में उनकी मृत्यु हो गई।उन्होंने कहा कि आज की केंद्रीय सरकार ने जिसके मुखिया प्रधानमंत्री  ने धारा 370 को हटा कर सही मायने में डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रधांजलि दी है ।हम सभी कार्यकर्ताओं को इन महान विभूतियों के जीवन से सीख लेनी चाहिए व देश व संगठन  के लिए कार्य करते रहना चाहिए ।

इस वैठक को ज़िला भाजपा उपाध्यक्ष श्री अश्वनी शास्त्री व मंडल अध्यक्ष श्री प्रीतम चौधरी ने भी सम्बोधित किया ।सभी कार्यकर्ताओं ने डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की  । इस बैठक में  समिति अध्यक्ष  विजय कुमार, जोगिन्दर कटोच ,सतीश कुमार ,नवनीत शर्मा, विजय मेहरा  पंकज पटियाल ,अरुण पटियाल ,अरुण कुमारी, अंजु ठाकुर  प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य,  युवा मोर्चा , दीपक सोनी कपिल महाजन बक्शी राम दीपक अवस्थी, नवनीत  शर्मा सहित अन्य  कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *