शिमला के जुब्बल में भीषण आग लगने से सात मकान जलकर खाक

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

शिमला। हिमाचल प्रदेश में शिमला के जुब्बल इलाके में लगी भीषण आग में सात मकान जलकर खाक हो गए और उनमें रहने वाले नौ परिवार बेघर हो गए। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक, परौंठी पंचायत के सात मकानों में भारी-भरकम लकड़ियों से बने लगभग 80 कमरे रविवार और सोमवार की दरमियानी रात करीब एक बजे लगी आग में पूरी तरह जलकर खाक हो गए । हालांकि आग में लोगों और जानवरों को किसी प्रकार की हानि की सूचना नहीं है।

शिमला के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी ने बताया कि जुब्बल, रोहड़ू, चिरगांव और कोटखाई दमकल केंद्रों की सात गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची लेकिन जब तक गाड़ियां घटनास्थल पहुंचीं, तब तक मकान पूरी तरह से खाक हो चुके थे। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने में दमकल गाड़ियों को छह घंटे लगे। आस-पास के गांवों में रहने वाले लोगों का ध्यान आसमान छूती आग की लपटों पर गया, जिसके बाद वे प्रभावित लोगों को बचाने के लिए आनन-फानन में मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने बताया कि आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। प्रभावित परिवार ने कहा कि आग में उन्हें सामूहिक रूप से सात से 10 करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *