राम मंदिर और सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं, 22 जनवरी को देश भर से संतों के शामिल होने की उम्मीद है। हालाँकि, प्रत्याशा के बीच, एक चिंताजनक घटनाक्रम हुआ है क्योंकि ईमेल के माध्यम से मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इस अशुभ संदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और एसटीएफ एडीजी अमिताभ यश को धमकी भी शामिल है, साथ ही भेजने वाले ने आईएसआई से संबद्धता का दावा किया है। पुलिस ने तुरंत एफआईआर दर्ज कर ली है और जांच जारी है।

यह ईमेल भारतीय किसान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेन्द्र तिवारी को भेजा गया था और इसमें आपत्तिजनक भाषा लिखी हुई थी। एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रेषक, जिसकी पहचान जुबैर हुसैन खान के रूप में हुई है, ने आईएसआई से संबंध का आरोप लगाया है और स्पष्ट रूप से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, एसटीएफ प्रमुख अमिताभ यश और खुद देवेन्द्र तिवारी को मंदिर को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी है।

तिवारी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि यह पहली बार नहीं है जब उन्हें इस तरह की धमकियां मिली हैं। पिछली बार एफआईआर दर्ज करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई और तिवारी ने प्रतिक्रिया पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस ने ठोस कदम उठाए बिना केवल आश्वासन दिया। इससे पहले 27 दिसंबर की शाम को देवेंद्र को धमकी भरा ईमेल भेजा गया था।

राम मंदिर निर्माण के दौरान एकजुटता की अपील

इस बीच, आरएसएस से जुड़े मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मुख्य संरक्षक इंद्रेश कुमार ने मुसलमानों और विभिन्न धर्मों के लोगों से 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक समारोह में शामिल होने का आग्रह किया। ‘श्री राम, जय राम, जय’ के जाप को प्रोत्साहित किया। जय राम” के माध्यम से विभिन्न धार्मिक स्थलों पर उन्होंने धार्मिक विभाजनों से ऊपर उठकर विभिन्न समुदायों के बीच एकता और समान वंश पर जोर दिया। कुमार ने आपसी सम्मान को बढ़ावा देने के लिए समारोह के दौरान मस्जिदों, चर्चों, गुरुद्वारों और अन्य पूजा स्थलों पर प्रार्थना करने का आह्वान किया। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने दुनिया को अपने परिवार के रूप में मान्यता देते हुए एक समावेशी विश्वदृष्टिकोण का समर्थन किया। कार्यक्रम में एकता के प्रतीक के रूप में दीये जलाने का भी सुझाव दिया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *