चंबा: खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत कबड्डी के 45 खिलाड़ियों को किया सम्मानित

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

चंबा। सदर विधायक नीरज नैय्यर ने कहा कि ग्राम पंचायत साहू के 25 गांवों में निर्बाध पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित बनाने के लिए उठाऊ पेयजल योजना साहू के निर्माण कार्य में लगभग 14 करोड़ रुपए की धनराशि व्यय होगी। यह बात विधायक नीरज नैय्यर ने होली हिमालयन पब्लिक स्कूल साहू में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि इस पेयजल योजना को विधायक प्राथमिकता में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि साहू क्षेत्र को सीवरेज सुविधा से भी जोड़ा जाएगा, जिसमें लगभग 15 करोड़ की धनराशि व्यय की जाएगी।

विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि राष्ट्र की उन्नति में युवा वर्ग की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है। शिक्षा ही एकमात्र ऐसा माध्यम है जो युवाओं के सर्वागीण विकास के लिए सबसे अहम है। शिक्षा की लौ से प्रकाशित हुआ व्यक्ति समाज में सकारात्मक भूमिका निभाता है।

उन्होंने विद्यार्थी जीवन में शिक्षा के साथ-साथ संस्कारों और आदर्शों की आवश्यकता पर जोर देते हुए अभिभावकों से भी यह आह्वान किया कि युवा वर्ग में संस्कृति एवं संस्कारों की भावना का समावेश किया जाए। नीरज ने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य के अनाथ बच्चों, निराश्रित महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना चलाई है। जिसके माध्यम से 6000 से अधिक अनाथ बच्चों को लाभान्वित किया जा रहा है और प्रदेश सरकार द्वारा इन अनाथ बच्चों को चिल्ड्रन ऑफ स्टेट के रूप में अपनाया है।

इस दौरान उन्होंने खेलों के महत्व पर बल देते हुए कहा कि खेलकूद से व्यक्ति शारीरिक और मानसिक तौर पर स्वस्थ होने के साथ-साथ उसमें अनुशासन की भावना उत्पन्न होती है। उन्होंने कहा कि जिला के सभी प्रभावशाली खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनकी प्रतिमा को दिखाने को लेकर भविष्य में हर संभव प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने खिलाड़ियों को अपनी खेल प्रतिभा को और अधिक निखारने के लिए प्रेरित किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *