शिमला के कोटखाई में लगी भयंकर आग, अग्निकांड में एक बुजुर्ग महिला की मौत

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

28 अप्रैल। जिला शिमला के कोटखाई क्षेत्र की रामनगर पंचायत में रात करीब ढाई बजे भयंकर आग भड़क गई। भयंकर अग्निकांड में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई और छह घर इसकी चपेट में आ गए। अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना सुबह साढ़ तीन बजे के करीब मिली। तुरंत टीम को मौके के लिए रवाना कर दिया गया। आग पूरे गांव में फैल चुकी थी, आग पर काबू पाने के लिए दमकल टीम सुबह तक मशक्कत करती रही। बताया जा रहा है अब आग को फैलने से रोक लिया गया है।। लेकिन आशियाने सुलग रहे हैं। रुक रुक कर कई जगह से आग जल रही है, हालांकि बाकी सभी घरों में रह रहे लोगों को बचा लिया गया है।

अग्निकांड में बुजुर्ग महिला की मौत के अलावा करोड़ों रुपये की संपित्त राख हो गई है। बताया जा रहा है कि आग की शुरुआत बुजुर्ग महिला के घर से ही हुई थी, जिस कारण उन्हें नहीं बचाया जा सका। प्रशासन व पुलिस मौके पर हैं। करीब नौ घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। अभी भी आग सुलग रही है।

कोटखाई पहाड़ी क्षेत्र है और यहां ज्यादातर मकान लकड़ी के बने हुए हैं। इस कारण एक मकान से उठी चिंगारी ने छह आशियाने राख कर दिए। हिमाचल में अकसर देखा जाता है कि पहाड़ी क्षेत्र में घरों में आग लगने के ज्यादा मामले सामने आते हैं, इसका कारण लकड़ी से बने मकान ही हैं। इसके अलावा रसोई भी घर के अंदर ही होती है व ठंड से बचने के िलिए कमरों में अलाव जलाए जाते हैं। इस कारण जरा सी लापरवाही कई आशियानों काे पलभर में राख कर देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *