शाहपुर विस क्षेत्र में इको टूरिज्म को दिया जाएगा बढ़ावा: पठानिया

Spread the love

बोले- वन विभाग में रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाएगा

आवाज़ ए हिमाचल

ब्यूरो, धर्मशाला। विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि शाहपुर विस क्षेत्र में ईको टूरिज्म को विकसित करने के लिए कार्य योजना तैयार की जाएगी ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके।
वीरवार को शाहपुर में वन विभाग के अधिकारियों के साथ आयोजित विभागीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि धारकंडी तथा करेरी क्षेत्र में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं तथा बेहतरीन ट्रेक निर्मित करने पर विशेष फोक्स किया जाएगा ताकि पर्यटकों की आमद बढ़ सके और स्थानीय लोगों को रोजगार के साधन भी उपलब्ध हो सकें।
विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र शाहपुर के रेंज अधिकारी कार्यालय के भवन को मॉडल भवन के रूप में विकसित किया जाएगा इसके साथ ही गार्ड घर एव वन विश्राम गृह भवनों की खस्ता हालत को सुधार कर नए भवन बनाये जाएंगे ताकि कर्मचारियों सहित यहां ठहरने वालों को बेहतर सुविधा मिल सके।

विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि वनों के बेहतर संरक्षण के लिए रिक्त पदों को चरणबद्व तरीके से भरा जाएगा। विधायक केवल सिंह पठानिया ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विभागीय कार्यों में पारदर्शिता के साथ साथ समयबद्व पूरा करने का प्रयास किया जाए। इसके साथ ही नर्सरियों को बेहतर तरीके से संयोजित किया जाए और लोगों को वन सरंक्षण के प्रति जागरूक करने के लिए कारगर कदम उठाए जाएं। इससे पहले जिला वन अधिकारी दिनेश शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए वन विभाग के माध्यम से चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी उपलब्ध करवाई।

इस मौके पर वन विभाग के अधिकारी , फारेस्ट गार्ड, वरिष्ठ काँग्रेस नेता देवदत्त शर्मा, जलशक्ति विभाग अधिशासी अभियंता अमित डोगरा,खण्ड विकास अधिकारी कवंर सिंह, बिजली बिभाग अधिशासी अभियंता अमन चैधरी, आईटीआई प्रिंसिपल चैन सिंह, बिजली बिभाग एसडीओ कुंदन कुमार, प्रदीप बलोरिया, प्रधान अजय बबली आदि गणमान्य अधिकारी मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *