शाहपुर में खुलेगा सब जज कोर्ट, जमीन का किया निरीक्षण

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

ब्यूरो, शाहपुर/धर्मशाला।  शाहपुर में शीघ्र ही सब जज का न्यायालय खुलने जा रहा है, जिसके लिए बुधवार को हाईकोर्ट जज विवेक ठाकुर, सेशन जज अजय मेहता ने द्रम्मण में माननीय विधायक केवल सिंह पठानिया की उपस्थिति में सब जज कोर्ट की जमीन का लिया जायजा।

केवल सिंह पठानिया ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के आशीर्वाद से शाहपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता को सब जज कोर्ट की सौगात मिली थी, लेकिन भाजपा की पूर्व सरकार पांच साल इस कार्य को नहीं कर पाई। आज जनता द्वारा चुनी हुई कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ने इस कार्य को आगे बढ़ाकर शाहपुर की जनता को तोहफा दिया है।

पठानिया ने कहा कि जल्द ही मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह के कर कमलों द्वारा इसका शिलान्यास कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे शाहपुर की तमाम जनता को हर सुविधा और घर द्वार पर सेवा उपलब्ध कराने को प्रतिबद्ध हैं।

इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी करतार चंद, प्रधान अरुणा रानी, उपप्रधान विनोद कुमार, पूर्व प्रधान देवदत्त शर्मा, पूर्व प्रधान करनैल सिंह, व्यापार मंडल प्रधान अश्वनी शर्मा, विक्रम राणा, रेखा देवी वार्ड सदस्य, नरेश ठाकुर तहसीलदार राकेश कुमार और अन्य सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

शाहपुर में उक्त न्यायालय खुलने से जहां स्थानीय लोगों को न्यायिक सुविधा घर के समीप मिलेगी वहीं उनका धर्मशाला जाने से समय और राशि दोनों की बचत भी होगी। गौरतलब है कि अभी तक लोगों को न्याय के लिए धर्मशाला का रुख करना पड़ता था जिससे कि गांव के लोगों को धर्मशाला में समय पर पेशी के लिए पहुंचाने हेतु काफी मस्कत करनी पड़ती थी। 10 बजे न्यायालय में पहुंचने के लिए गांव के लोगों को सुबह जल्दी से शाहपुर बाजार पहुंचना पड़ता था जहां से बस द्वारा न्यायालय पहुंच पाते थे अब घर के पास न्यायालय खुलने न्याय पाने के लिए सुविधा प्राप्त होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *