शाहपुर पुलिस ने वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों के प्रति किया जागरूक

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। मंगलवार को शाहपुर थाना पुलिस की ओर से थाने के बाहर नाका लगाकर वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया।

इस दौरान शाहपुर ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज बिशंबर सिंह ने दोपहिया और चार पहिया वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति सचेत किया। उन्होंने बताया कि “क्या मैं सुरक्षित हूं?” इसी स्लोगन के तहत वाहन चालकों को हिदायत दी कि जब भी बाइक पर निकलें तो हेलमेट जरूर पहनें। इसी के साथ ही पीछे वाली सवारी के लिए भी हेलमेट जरूरी है, क्योंकि हम सुरक्षित होंगे तभी हमारा समाज भी सुरक्षित होगा। इसी के साथ चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट और अन्य यातायात नियमों का पालन करने को लेकर जागरूक किया। दोपहर के बाद शाहपुर ट्रैफिक पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के चालान भी किए।

बिशंबर सिंह ने बताया कि चालान करना पुलिस का मकसद नहीं है, बल्कि वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने बताया कि हर वर्ष लाखों लोग अपनी जिंदगी को सड़क दुर्घटना में गंवा देते हैं जिसका एक ही कारण है कि ट्रैफिक नियमों की पालना ठीक से न करके ट्रैफिक नियमों के प्रति लापरवाही बरतना। हमें ट्रैफिक नियमों के प्रति सक्रिय होकर नियमों की पालना करनी चाहिए। इसके आलावा किसी भी प्रकार के नशे की हालत में कभी वाहन न चलाएं। उन्होंने कार व हल्के वाहन चालकों को सीट बेल्ट का प्रयोग करने की सलाह देते हुए अपनी लेन में वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *