वेतन विसंगतियां दूर नहीं हुई तो हिमाचल चिकित्सक संघ अपनाएगा संघर्ष की राह

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
6 जनवरी:हिमाचल प्रदेश चिकित्सक संघ ( एचएमओए) ने प्रदेश सरकार द्वारा जारी की वेतन आयोग की अधिसूचना की कद्र शब्दों में निंदा करते  कहा कि राज्य के समस्त चिकित्सक इस अधिसूचना से नाखुश हैं। संघ की आपात बैठक जिला अध्यक्ष डा सन्नी धीमान की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिसमें कहा गया कि सरकार ने पहले संघ के साथ किए वादों के विपरीत अधिसूचना जारी कर उनसे अन्याय किया है।
बैठक में कहा गया कि एक तरफ पंजाब वेतन आयोग की सिफारिशों को अपनाते हुए एनपीए को 25 प्रतिशत से घटा कर 20 प्रतिशत कर दिया वहीं दूसरी तरफ बेसिक प्लस एनपीए की लिमिट को 218000 कर दिया जबकि पंजाब मेंं निर्धारित 237600 से भी कम है ।हिमाचल प्रदेश चिकित्सक संघ ( एचएमओए) के जिला अध्यक्ष डा सन्नी धीमान ने कहा कि एश्योर्ड करियर प्रोग्रेशन स्कीम को भी इस अधिसूचना के अनुसार बंद कर दिया गया है जो कि चिकित्सक संघ को मंजूर नहीं है।
डा सन्नी ने कहा कि अन्य भत्तों के बारे भी कोई स्पष्टता नहीं है। बैठक में सरकार से मांग की गई कि वेतन आयोग की अधिसूचना में उल्लेखित सभी विसंगतियों को दूर करने के साथ संघ के साथ किए गए सभी वादों को तुरंत पूरा किया जाए। बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि एक सप्ताह के भीतर वेतन विसंगतियों को दूर नहीं किया गया तो चिकित्सक संघ संघर्ष की राह पर जाने को मजबूर हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *