विधायक रणबीर निक्का ने किया सिविल अस्पताल नूरपुर का दौरा, सुविधाओं का लिया जायजा

Spread the love

बोले- मरीजों को मिले हर सुविधा, इसके लिए होगा हर संभव प्रयास

आवाज़ ए हिमाचल 

स्वर्ण राणा, नूरपुर। नूरपुर विधायक रणबीर सिंह निक्का ने आज पहली बार सिविल अस्पताल नूरपुर का दौरा किया, जहां उन्होंने अस्पताल की सुविधाओं का जायजा लिया वहीं इसमें और क्या सुधार किया जा सकता है उस पर भी अस्पताल स्टाफ के साथ मन्त्रणा की।
पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि नूरपुर का यह अस्पताल पांच विधानसभाओं को स्वास्थ्य लाभ देता है, जिसमें नूरपुर, इंदौरा, फतेहपुर, ज्वाली और चम्बा की भटियात विधानसभा शामिल है, जहां से काफी संख्या में मरीज इस अस्पताल में आकर स्वास्थ्य लाभ लेते हैं। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में मातृ-शिशु अस्पताल भी बनकर तैयार हो गया जिसका मात्र फंक्शनल होना बाकी है। उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्होंने विधानसभा में भी आवाज उठाई थी कि इस अस्पताल को शीघ्र स्वाथ्य सेवा में लाया जाए, ताकि मरीजों को मंहगें अस्पतालों की तरफ रुख न करना पड़े । उन्होंने कहा कि अस्पताल में व्हीलचेयर, स्ट्रेचर और ईसीजी मशीन की कमी है, जिसे लेकर वो अपनी विधायक निधि से चार स्ट्रेचर, चार व्हीलचेयर और ईसीजी मशीन का प्रावधान कराएंगे।

उन्होंने कहा कि अस्पताल में दवाइयों की सप्लाई में काफ़ी कमी आने की शिकायतें आई है, जिसे लेकर वो विधानसभा में बात रखेंगे। उन्होंने कहा कि पिछली भाजपा सरकार ने हिमकेयर योजना चलाई हुई थी जिसमें आम जनता को बहुत लाभ मिल रहा था लेकिन जब उन्होंने अस्पताल का दौरा कर मरीजों का हाल जाना तो मरीज़ों के अनुसार उन्हें इस योजना का लाभ नही मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकारें आती जाती रहती है, लेकिन जनता कि सुबिधाओं के लिए चलाई जा रही योजनाओं को बन्द नहीं करना चाहिए और इसे लेकर भी आवाज बुलंद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *