विधायक बनने के बाद पहली बार दरिणी पंचायत के हथोड गांव पहुंचे केवल पठानिया

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। केवल सिंह पठानिया विधायक बनने के बाद अधिकारियों की फौज के साथ पहली बार ग्राम पंचायत दरिणी के गांव हथोड पहुंचे। इस दौरान लोगों ने ढोल की थाप पर विधायक का जोरदार स्वागत किया। विधायक केवल सिंह पठानिया ने इस दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जब वे पूर्व में वन निगम के उपाध्यक्ष थे तो उस समय हथोड गांव को सड़क सुविधा से जोड़ा था, लेकिन पिछले भाजपा कार्यकाल के दौरान इस सड़क के सुधारीकरण व पक्का करने को लेकर ध्यान तक नहीं दिया गया।

उन्होंने कहा कि वे कई बार हथोड गांव आए, लेकिन विधायक बनने के बाद आज पहली बार अधिकारियों के साथ जनता का आभार व्यक्त करने आए है। उन्होंने कहा कि हथोड गांव को जोड़ने वाली सड़क को लोक निर्माण विभाग के अधीन लाया जाएगा तथा जल्द ही तमाम औपचारिकताएं पूरी कर इसके लिए बजट का प्रावधान कर इसका निर्माण करवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि यह गांव चंबा ज़िला की सीमा के साथ सटा है तथा इस सड़क को भटियात विधानसभा क्षेत्र की विहोरा पंचायत से जोड़ा जाए इसके लिए वे विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया का सहयोग लेंगे। उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग को गांव के लिए जल्द एक नई पेयजल लाइन डालने के आदेश भी दिए, तांकि लोगों को पानी की समस्या से छुटकारा मिल सके।विधायक ने लोगों की मांग पर बिजली के नए पोल लगाने के आदेश भी दिए।

उन्होंने कहा कि धार कंडी क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।लोगों की सहभागिता के साथ शाहपुर विधानसभा क्षेत्र को एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा।उन्होंने कहा कि धार कंडी को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा।प्रत्येक गांव को सड़क सुविधा से जोड़ा जा रहा है।कई सड़कों का कार्य शुरू कर दिया गया है।घेरा बरनेट सड़क का निर्माण। कार्य शुरू हो गया है। यह सड़क धार कंडी की आर्थिकी सदृढ़ करने में सहायक सिद्ध होगी।इस सड़क के बनने से चंबा की दूरी करीब 40 किलोमीटर कम होगी।उन्होंने कहा कि पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा।

उन्होंने कहा इस दौरान शाहपुर में तैनात सभी विभागों के अधिकारियों की भी तारीफ की।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू जल्द रिडकमार में कालेज भवन का शिलान्यास करेंगे।

इस मौका पर स्थानीय पंचायत के उप प्रधान रजिंद्र शर्मा, ज़िला परिषद सदस्य रितिका शर्मा, पूर्व पंचायत समिति सदस्य अक्षय कुमार,वरिष्ठ नेता देव दत्त शर्मा, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग अंकज सूद, रुलेहड़ के उप प्रधान ओम चंद, लोक निर्माण विभाग के एसडीओ बलवीत, जल शक्ति विभाग के एसडीओ रजाक महोम्मद, बिजली बोर्ड के एसडीओ विक्रम शर्मा सहित कई लोग मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *