विधायक केवल पठानिया ने किया डल झील का निरीक्षण,नड्डी में कुल्लू की तर्ज पर बनेगा इको पार्क

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

दीपक गुप्ता, तोतारानी (शाहपुर)। शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि भतल्ला, नड्डी, सुधेड़ में पानी की समस्या को दूर करने के लिए 15 करोड़ 13 लाख रुपए की योजना स्वीकृत की गई है। जल्द ही इस योजना का टेंडर लगाकर कार्य शुरू करवाया जाएगा। शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया ने सोमवार को आवाज़ ए हिमाचल मीडिया ग्रुप द्वारा समाजसेवी साधना नेपाली को शाहपुर रत्न 2023 सम्मान से सम्मानित करने के लिए तोता रानी में रखे कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नड्डी पर्यटन की दृष्टी से काफी महत्वपूर्ण है तथा यहां रोजाना हजारों पर्यटक आते है,लेकिन पूर्व मंत्री व सरकार ने इस क्षेत्र की अनदेखी की है तथा यही कारण है कि यहां की डल झील आज सूखने की कगार पर पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि डल झील शाहपुर की शान है तथा इसे पुर्नजीवित करना प्रदेश कि सुक्खू सरकार का प्रण है। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने इसके लिए बजट का प्रावधान भी कर दिया है तथा जल शक्ति विभाग ने राजस्थान से मिट्टी मंगवाकर झील में डाली गई है तथा यह योजना काफी हद तक कारगर भी सिद्ध हुई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही यह डल झील अपने पुराने प्रारूप में आ जाएगी।

केवल पठानिया ने कहा कि पूर्व मंत्री ने चांदमारी, बरनेट- घेरा सड़क को लेकर हमेशा लोगों को गुमराह किया है। बरनेट- घेरा सड़क की मांग को लेकर जब युवाओं ने आंदोलन किया था तो उस समय पूर्व सरकार ने चुनाव को नजदीक आता देख लोगों को गुमराह करने के लिए जेसीबी चलवा दी, लेकिन हकीकत यह है इस सड़क के लिए बजट का प्रावधान नहीं करवाया।उन्होंने कहा कि उस समय लोक निर्माण विभाग ने इस सड़क के निर्माण के लिए 83 लाख रुपए की राशि मांगी थी, लेकिन सरकार ने मात्र दो लाख रुपए ही दिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही इन सड़कों के लिए बजट का प्रावधान किया जाएगा। केवल पठानिया ने कहा कि नड्डी में कुल्लू मोहल की तर्ज पर इको पार्क बनाया जाएगा, जिसकी स्वीकृति मुख्यमंत्री ने दे दी है उसका निरीक्षण भी आज उन्होंने किया है।

उन्होंने कहा कि वे विधायक नहीं,बल्कि जनता के सेवक है तथा जनता की सेवा के लिए दिन रात खड़े है। उन्होंने तोता रानी में एम्बुलेंस रोड़, महिला मंडल भवन, श्मशानघाट निर्माण को मंजूरी दी। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले ही नड्डी के लिए इलेक्ट्रिक बस चलाने को स्वीकृति दी है तथा शाम पांच बजे एचआरटीसी की एक और बस चलाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए पांच इलेक्ट्रिक बसे चलाई गई है। इस दौरान विधायक ने चुनावों में भारी समर्थन देने के लिए जनता का आभार जताया तथा लोगों द्वारा रखी मांगों को पूरा करने की बात कही। केवल पठानिया ने डल झील, एम्बुलेंस रोड़, चांदमारी सड़क, बरनेट- घेरा सड़क, बल्लगत डी सड़क, इको पार्क भूमि का निरीक्षण भी किया। इस दौरान सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। विधायक ने नड्डी में भी जनसभा को संबोधित किया तथा होटल एसोसिएशन के साथ बैठक की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *