विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा नियमों की दी जानकारी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल  

 शांति गौतम, बीबीएन

24 फरवरी। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला राजपुरा में सड़क सुरक्षा क्लब के सौजन्य से आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी दी गई। इस अवसर पर नालागढ़ पुलिस विभाग से यातायात अधिकारी दिनेश कुमार अपनी पूरी टीम के साथ उपस्थित रहे।

यातायात अधिकारी दिनेश कुमार ने बच्चों को प्रतिदिन बढ़ती दुर्घटनाओं और इसके मुख्य कारणों के बारे में बताया कि तेज रफ्तार से गाड़ी चलाना, नशा करके गाड़ी चलाना और गाड़ी चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करना दुर्घटनाओं के मुख्य कारण है।

इस अवसर पर बच्चों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भी भाग लिया। भाषण प्रतियोगिता में प्रियंका ने प्रथम गुरुप्रीत ने द्वितीय और गगनदीप ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। चित्रकला प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में सानिया और शुभम ने प्रथम सरस्वती ने द्वितीय और अमरजीत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जूनियर वर्ग में रवि कुमार ने प्रथम शुभम द्वितीय और रीना तृतीय स्थान पर रहे। नारा लेखन में प्रियंका सिंह प्रथम चमनदीप द्वितीय और प्रदीप यादव ने तीसरा स्थान प्राप्त किया ।

प्रधानाचार्य सुभाष ने भी बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी दी और कहां कि इस जानकारी को अपने माता पिता और भाई बहनों से भी सांझा करें। इस अवसर पर स्कूल सड़क सुरक्षा क्लब प्रभारी जसवीर सिंह पुशविंदर कौर रजनी वाला निशारानी और सभी अध्यापक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *