पुरानी पेंशन बहाली को लेकर एनपीएसइए रामशहर ने बनाई रणनीति 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

कविता एस गौतम, बीबीएन 

24 फरवरी। नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ (एनपीएसइए) ब्लॉक रामशहर द्वारा अध्यक्ष सुनील कौशल की अध्यक्षता में एक मीटिंग का आयोजन किया गया। इस दौरान सुनील कौशल ने बताया कि पुरानी पेंशन की बहाली के लिए एनपीएसइए हिमाचल प्रदेश 2015 से लगातार संघर्षरत है। 11 दिसंबर 2021 को तपोवन के दाड़ी मैदान में एनपीएसइए द्वारा की गई रैली के दिन सरकार ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए कमेटी गठन की नोटिफिकेशन की थी लेकिन आज तक उस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई है ।

उन्होंने बताया कि अभी तक किसी भी तरह की कमेटी का गठन नहीं किया गया है, जिससे कर्मचारियों में रोष है। इसी कारण 23 फरवरी से एनपीएसइए द्वारा मंडी से पदयात्रा की गई है, जो जिला बिलासपुर, जिला सोलन से होती हुई 3 मार्च को शिमला पहुंचेगी। 3 मार्च को एनपीएसइए के एक लाख से अधिक कर्मचारी शिमला में विधानसभा का घेराव करेंगे। इसी के अंतर्गत एनपीएसइए रामशहर के कर्मचारियों ने भी रणनीति तैयार की।

इस मौके पर महेंद्र भारद्वाज (महासचिव जिला सोलन), देश राज भारद्वाज ( मुख्य प्रवक्ता ), संतोष (सह सचिव जिला ) कुमारी आशा (महिला विंग उपाध्यक्ष जिला, मंजू शर्मा ( महिला विंग अध्यक्ष , ब्लॉक रामशहर) , पूनम (उपाध्यक्ष महिला विंग ब्लॉक) , तुलसी राम ( महासचिव एनपीएसइए ), दीप कुमार ( वरिष्ठ उपाध्यक्ष ब्लॉक ) , पवन कुमार (कोषाध्यक् शिवेंद्र कौशल ( महालेखाकार ब्लॉक ), कपिल सेम्टा ( संचार सचिव ), पवना शर्मा ( उपाध्यक्ष) ,ओमप्रकाश उपस्थित रहे।

विभिन्न विभागों से एकत्रित हुए पेंशन विहीन कर्मचारियों ने पदयात्रा और विधानसभा के घेराव का समर्थन करते हुए कहा कि प्रदेश अध्यक्ष के साथ सभी एनपीएस कर्मचारी एक जुट हो कर खड़े हैं। हर कर्मचारी आरपार की लड़ाई लड़ने को तैयार खड़ा है। सरकार कर्मचारियों को सड़कों पे उतरने को मजबूर कर रही है, लेकिन एनपीएसइए अपनी मांग को मनवाए बिना रुकने वाला नहीं है। सभी कर्मचारियों ने स्पष्ट संदेश यही दिया की हिमाचल सरकार पुरानी पेंशन बहाल करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *