वन मंत्री ने बासा वजीरा पंचायत में खेल स्टेडियम का किया भूमि पूजन, 35 लाख से होगा निर्माण

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

स्वर्ण राणा, नूरपुर।

28 फरवरी। वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने सोमवार को विधानसभा क्षेत्र की बासा वजीरां पंचायत में 35 लाख रुपए की लागत से बनने वाले वज़ीर राम सिंह पठानिया खेल स्टेडियम का भूमि पूजन किया।

इस अवसर पर एसडीएम अनिल भारद्वाज, डीएसपी सुरेंद्र शर्मा, भाजपा मंडलाध्यक्ष कुलदीप पाठक, पंचायत प्रधान उदय सिंह पठानिया सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

वन मंत्री ने बताया कि इस स्टेडियम की चारदीवारी करने के साथ ओपन एयर व इंडोर जिम सहित अन्य खेलों के कोर्ट बनाए जाएंगे। इस स्टेडियम को मॉडर्न स्पोर्टस सेन्टर के रूप में विकसित किया जाएगा। जिसके लिए धन की कोई कमी नहीं होगी, जिससे इस क्षेत्र की 7 पंचायतों के युवाओं को अपनी खेल प्रतिभाओं को निखारने के साथ सैन्य सेवाओं में भर्ती की तैयारी करने में फायदा मिलेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार युवाओं के शारीरिक एवं  बौद्धिक विकास के लिए हर पंचायत में चरणबद्ध तरीके से खेल मैदान बनाने के लिए प्रयासरत हैं।


उन्होंने पंचायत में करवाए गए विकास कार्यों पर बोलते हुए कहा कि इस पंचायत में पेयजल तथा सिंचाई योजनाओं पर 1 करोड़ 20 लाख रुपए खर्च किए जा चुके हैं। इसके अतिरिक्त सिंचाई योजनाओं के सुधार हेतु एक करोड़ 25 लाख रुपए, जबकि बाढ़ नियंत्रण कार्य के लिए 7 करोड़ 50 लाख रुपए के एस्टीमेट तैयार किये जा चुके है, जिनका कार्य शीघ्र शुरू कर दिया जाएगा।
राकेश पठानिया ने कहा कि इस क्षेत्र की यादें महान स्वतंत्रता सेनानी वज़ीर राम सिंह पठानिया से जुड़ी हैं तथा उनके द्वारा दिए गए बहुमूल्य योगदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने बताया कि उनके सम्मान में नूरपुर में 5 करोड़ 50 लाख रुपए की राशि से स्मारक का निर्माण किया जाएगा, जिसके लिए सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं।


वन मंत्री ने सभी पंचायत प्रतिनिधियों व लोगों से अपील की है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देकर अधिक से अधिक युवाओं को इससे जोड़ने की दिशा में विशेष प्रयास करें, ताकि उनके खाली समय का सदुपयोग सुनिश्चित हो सके । उन्होंने युवाओं से नशे से दूर रहते हुए इसकी बुराईयों को लेकर अपने आस-पास के हर व्यक्ति को जागरूक करने का सक्रिय प्रयास करने का आह्वान किया।
इस मौके पर वन मंत्री ने लोगों की समस्याओं को सुना तथा अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया।
इससे पहले, स्थानीय पंचायत के प्रधान उदय सिंह पठानिया ने मुख्यतिथि का शाल, टोपी व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया।


वन मंत्री ने वार्ड 2 तथा 3 के बिजली ट्रांसफॉर्मर को अपग्रेड करने की घोषणा की इसके आलावा  उन्होंने पंचायत द्वारा रखी गई सभी मांगों को शीघ्र पूरा करने का भरोसा दिया।

 


इस मौके पर बीडीओ श्याम सिंह, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जेएस राणा, बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता पीसी चंदेल, जलशक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता अमित डोगरा, ब्लॉक के एसडीओ अमन रिहालिया, रेंज ऑफिसर शशि पाल, एससी मोर्चा जिलाध्यक्ष केवल सिंह, भाजपा महामंत्री राजेश काका, स्थानीय नेता कैप्टन राजिन्द्र शर्मा, बीडीसी मोनिका देवी, पंचायत उपप्रधान मुकेश कुमार सहित अन्य गण्यमान्य लोग व पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *