वन मंत्री ने पार्षदों व अधिकारिओं से विकास कार्यों को लेकर किया विचार-विमर्श 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

नूरपुर, 28 फरवरी। वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने सोमवार को स्थानीय नगर परिषद हाल में नगर पार्षदों तथा विभागीय अधिकारियों के साथ नगर परिषद के तहत चल रहे विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की। इस बैठक में एसडीएम अनिल भारद्वाज, डीएसपी सुरेंद्र शर्मा, तहसीलदार सुरभि नेगी, नगर परिषद के अध्यक्ष अशोक शर्मा (शिबू), उपाध्यक्ष रजनी महाजन, कार्यकारी अधिकारी आशा वर्मा सहित सभी पार्षद तथा अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


वन मंत्री ने बताया कि पिछले 4 वर्षों में शहर के विकास के लिए करोड़ों रुपए की धनराशि उपलब्ध करवाई गई है। स्थानीय जनता तथा पार्षदों के परस्पर सहयोग से नगर परिषद नूरपुर ने अपने एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान विकास के नए आयाम स्थापित किये हैं। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में सीवरेज, बिजली, पानी की समुचित व्यवस्था के साथ-साथ शहर में रास्तों को पक्का करने के अतिरिक्त सफाई व्यवस्था बनाये रखने तथा अन्य विकास कार्यों को विशेष गति प्रदान की गई है।

शहर में सफाई व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए नगर परिषद द्वारा घर-घर से कूड़ा उठाने की व्यवस्था सुनिश्चित बनाई गई है। जबकि नालियों की सफाई तथा शहर से कूड़ा उठाने के लिए उन्होंने नगर परिषद को नए वाहन व आधुनिक मशीनें उपलब्ध करवाई हैं।


राकेश पठानिया ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना(शहरी ) के तहत शहर में लगभग 250 पात्र परिवारों को पक्के आशियाने दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि नगर परिषद में विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं रखी गई है। उन्होंने सभी पार्षदों से अपने-अपने वार्डों के विकास के लिए जरूरत के अनुसार योजनाएं तैयार करने का आग्रह किया, ताकि उसके लिए धनराशि की व्यवस्था की जा सके।

उन्होंने शहरवासियों से विकास कार्यों तथा सफाई व्यवस्था को बनाये रखने के लिए नगर परिषद से सहयोग करने तथा देय टैक्स का समय पर भुगतान करने की अपील की। उन्होंने शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाए रखने के लिए लोगों से कूड़ा इधर-उधर ना फैंकनें का आग्रह किया।
वन मंत्री ने अधिकारिओं का आह्वान किया कि वे केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ समाज के हर व्यक्ति तक पहुंचाना सुनिश्चित करें, ताकि कोई भी पात्र परिवार इन योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *