राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले में कहलूर उत्सव के लिए लोक गायक, कलाकार एवं सांस्कृतिक दल 12 मार्च तक करें आवेदन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा,बिलासपुर
25 फरवरी।राज्य स्तरीय नलवाड़ी सांस्कृतिक समिति के संयोजक एवं एडीसी तोरूल रवीश ने नलवाड़ी मेले के लिए गठित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की उप समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले का आयोजन 17 मार्च से 23 मार्च तक किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि मेले के दौरान प्रदेश के हर जिला के कलाकारों को अपने जिले की लोक संस्कृति को प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान किया जाएगा ताकि प्रदेश के प्रतिभाशाली कलाकारों को अपना हुनर दिखाने का एक उचित अवसर मिल सके। उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले में कहलूर उत्सव के दौरान 18 से 20 मार्च तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जाएंगी।

उन्होंने नलवाड़ी मेले की कहलूर उत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों को आकर्षक एवं मनभावन बनाने के लिए स्थानीय लोक गायकों, कलाकारों एवं सांस्कृतिक दलों से 12 मार्च तक आवेदन पत्र आमंत्रित किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि कलाकारों को नलवाड़ी मेले कहलूर उत्सव में अपनी प्रस्तुति देने के लिए अपना दल का नाम, दल के सदस्यों की संख्या, दल की वेशभूषा का वृतांत, प्रस्तुति के लिए मानदेय, समयावधि को दर्शाना सुनिश्चित करना होगा। उन्होंने बताया कि लोक गायकों, कलाकारों एवं सांस्कृतिक दलों के चयन में अंतिम निर्णय सांस्कृतिक चयन समिति का ही मान्य होगा। बैठक में उप समिति के गैर सरकारी सदस्य से भी अपने बहुमूल्य सुझाव दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *