योल कैंट से बाहर हुए सिविल क्षेत्रों में सरकारी संपत्ति का ब्योरा दें अधिकारी : डॉ. निपुण जिंदल

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

विक्रम सिंह, धर्मशाला। कैंटोनमैंट बोर्ड योल से बाहर हुए सिविल क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाली तमाम सरकारी संपत्ति का पूर्ण निरीक्षण कर सभी संबंधित विभाग इसका ब्योरा दें। कैंट बोर्ड से बाहर हुए सिविल क्षेत्र की सरकारी संपत्ति के ब्योरे को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने यह शब्द कहे। उपायुक्त कार्यालय में आज सोमवार को आयोजित इस बैठक में डीसी ने लोक निर्माण, जल शक्ति, बिजली बोर्ड, शिक्षा, पंचायती राज और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कैंट बोर्ड से बाहर हुए क्षेत्र में उनके विभाग से संबंधित संपत्ति का निरीक्षण कर उसकी रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि खास योल कैंटोनमैंट बोर्ड के अंतर्गत आने वाले 7 वार्डों के क्षेत्रों को सीमावर्ती पंचायतों रक्कड़, बाघणी, तंगरोटी खास तथा नरवाणा खास के वार्डों में विलय को लेकर पंचायती राज विभाग ने अधिसूचना जारी की है। उन्होंने बताया कि साथ लगती पंचायतों में मिलाने के बाद इन क्षेत्रों की सरकारी संपत्ति संबंधित विभागों के अधिकार में आ जाएंगी। उन्होंने अधिकारियों को कैंट बोर्ड के संबंधित अधिकारियों के साथ संपत्ति का संयुक्त निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संपत्ति के स्थानांतरण से पूर्व कैंट बोर्ड के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर सभी विभाग व्यवस्थाओं को परख के गतिविधियों को समझ लें।

इस अवसर पर सीईओ कैंट बोर्ड योल किरन सावंदकर, एसडीएम धर्मशाला शिल्पी बेक्टा, अधीक्षक अभियंता जल शक्ति विभाग दीपक गर्ग, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग जगतार सिंह ठाकुर, अधिशाषी अभियंता विद्युत बोर्ड विकास ठाकुर, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग अनीश मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *