युवक ने की थी 10 लाख 62 हज़ार की ऑनलाइन ठगी,कुल्लू पुलिस ने बिहार से किया गिरफ्तार

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

    ..ब्यूरो,कुल्लू

04 नवंबर।कुल्लू पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के एक मामले को सुलझा लिया है।पुलिस की एक विशेष टीम ने ऑनलाईन ठगी करने वाले एक युवक को बिहार से गिरफ्तार किया है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि 30 दिसंबर, 2019 को आनी थाना में एक 10 लाख 62 हजार रुपए की ठगी का एक मामला दर्ज हुआ था, जिसमें जांच करने के लिए टीम बिहार रवाना हुई थी।

पुलिस टीम ने इस मामले में एक 20 वर्षीय चंदन कुमार सपुत्र पंचानंद दास निवासी पावरा रामपुर बांका बिहार निवासी को गिरफ्तार किया है।इस युवक ने एक सेवानिवृत जेबीटी अध्यापक से आनी में एटीएम अपडेट करने के बहाने जानकारी हासिल की थी और खाते से 10 लाख 62 हजार रुपए निकाल लिए थे।

जिनमें से 2 लाख 61 हजार 440 रुपए आरोपी ने अपने दो बैंक अकाउंटस राजस्थान में ट्रांसफर कर दिए थे। लिहाजा, पुलिस ने व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।
एसपी ने बताया कि इससे पहले वर्ष 2019 में कुल्लू पुलिस झारखंड व बंगाल में 40 दिनों तक रहकर आनलाइन ठगी करने वाले 8 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिन्होंने ओटीपी पूछकर धोखाधडी की घटनाओं को अंजाम दिया है।

लिहाजा, आनी के सेवानिवृत जेबीटी अध्यापक से हुई ठगी के मामले में पुलिस के जवानों में निरीक्षक नागदेव, रिंकू, योगेंद्र कुमार, हेमंत ठाकुर, मनोज, अमर सिंह, प्रवीरण कुमार, आशा, सुशमा, विकरांत और सोनू शामिल है जिन्होंने बिहार जाकर युवक को गिरफ्तार कर कुल्लू लाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *