मिनी सचिवालय परिसर में पार्किंग स्थल की 14 अक्तूबर को होगी खुली नीलामी 

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल
                  स्वर्ण राणा,नुरपुर
6 अक्तूबर।  एसडीएम अनिल भारद्वाज ने जानकारी दी है कि मिनी सचिवालय परिसर में वाहन पार्किंग स्थल को पहली नवंबर,2021 से  30 नवंबर, 2022 तक  आगामी एक वर्ष की अवधि के लिए 14 अक्तूबर (वीरवार)  को प्रातः 11 बजे उनके कार्यालय में खुली बोली द्वारा नीलाम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बोली बोलने की प्रक्रिया पचास हज़ार रुपए की न्यूनतम राशि से शुरू होगी। इच्छुक व्यक्ति या ठेकेदार को नीलामी में भाग लेने से पहले दो हज़ार की धरोहर राशि का किसी भी बैंक द्वारा एसडीएम के नाम जारी डिमांड ड्राफ्ट कार्यालय में जमा अनिवार्य होगा।
जोकि असफल बोलीदाता  को नीलामी समाप्त होने के पश्चात वापिस लौटा दिया जाएगा। जबकि अधिकतम बोलीदाता को कुल बोली कि 50 प्रतिशत धनराशि दो दिन के भीतर कार्यालय में जमा करवानी होगी, ऐसा न करने की सूरत में उनके द्वारा जमा धरोहर राशि को जब्त करने के साथ बोली अगले सफल बोलीदाता के नाम कर दी जाएगी। अनिल भारद्वाज ने बताया कि नीलामी में भाग लेने वाला इच्छुक व्यक्ति हिमाचल प्रदेश का मूल निवासी होने के साथ-साथ स्थानीय निवासी, आयकरदाता होना चाहिए तथा वह किसी भी  बैंक द्वारा डिफाल्टर घोषित नहीं होना चाहिए।
उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा वाहनों को खड़ा करने के लिए समय के हिसाब से दरें निर्धारित कर दी गईं हैं जिसके तहत दो दोपहिया वाहनों के लिए 10, 20 और 350  रुपए पार्किंग शुल्क  निर्धारित किया गया है। इसके अतिरिक्त चौपहिया वाहनों के लिए 20, 30 और  मासिक 600 रुपए की फीस निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि सफल बोलीदाता प्रशासन द्वारा निर्धारित दरों से अधिक फीस बसूल नहीं कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *