माता-पिता ने गर्भवती बेटी को जान से मार डाला

Spread the love

आवाज़-ए-हिमाचल 

1 नवम्बर : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में दिल को झकझोर देने वाली एक घटना सामने आई है। यहां एक माता-पिता ने शादी के बिना गर्भवती हुई बेटी की हत्या कर दी। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

नवाबगंज स्टेशन हाउस ऑफिसर (एचएचओ) ने बताया कि एक अज्ञात युवती का शव 25 अक्टूबर को प्रतापगढ़ जिले के अलापुर के पास रेल पटरियों पर मिला था। शव की शिनाख्त किशुनदासपुर गांव निवासी मृतका के पिता ने की।

उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी बेटी की हत्या कर दी गई और एक अज्ञात हत्यारे के खिलाफ पुलिस को शिकायत सौंपी। नवाबगंज पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई। जांच में पता चला कि युवती मौत के समय गर्भवती थी।

एसएचओ ने कहा कि मृतका के पिता और उनकी पत्नी को शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पूछताछ के दौरान, दोनों ने कहा कि 24 अक्टूबर को, वे एक डॉक्टर की सलाह पर अल्ट्रासाउंड जांच कराने के लिए बेटी को ले गए थे क्योंकि वह बीमार थी।

जांच में पता चला कि बेटी छह महीने की गर्भवती थी। उन्होंने गर्भपात करवाने के लिए डॉक्टर को खोजने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके। उन्होंने बार-बार बेटी से उस आदमी के बारे में पूछा जिसके साथ वह रिश्ते में थी लेकिन उसने उसका नाम बताने से इनकार कर दिया था। माता-पिता उसे रात में अलापुर के पास रेलवे पटरियों पर ले गए और उसकी हत्या कर दी।

उन्होंने शव को पटरियों पर फेंक दिया ताकि यह दुर्घटना या आत्महत्या का वाकया मालूम पड़े। एसएचओ ने कहा कि हत्या में इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली गई है और दंपति को शनिवार को जेल भेज दिया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *