मंडी में पहले दिन 360 लाभाथिर्यों का किया टीकाकरण

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

16 जनवरी । मंडी जिला में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के महा अभियान का शंखनाद शनिवार को हो गया। इसके अंतर्गत जोनल अस्पताल मंडी के तहत विजय वरिष्ठ माध्यमिक छात्र स्कूल में 100 व्यक्तियों के अलावा श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भी 100 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन दी गई। इसके अलावा करसोग और सुंदरगनर अस्पताल में पहले दिन 80-80 व्यक्तियों को यह वैक्सीन लगाई गई। जिला मंडी में पहले दिन 360 लाभाथिर्यों का टीकाकरण किया गया। इस अवसर पर पहले से निर्धारित मंडी में स्टाफ नर्स, सुंदरनगर में लैब टेक्निशियन, करसोग में आशावर्कर और लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज में एंबुलेंस चालक को कोविशिल्ड की डोज देकर महा अभियान का शुभारंभ किया गया। वहीं वेक्सिनेशन के दौरान अपनाई जाने वाली प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया गया और वेक्सीन की डोज लेने वाले सभी लाभार्थी में अभी तक कोई सिम्पटम्स नहीं दर्ज किए गए हैं।

वहीं सीएमओ मंडी डा. देवेंद्र कुमार शर्मा ने भी कोरोना वेक्सीन की पहली डोज ली गई। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में पहले चरण के कोरोना वेक्सिनेशन के लिए कोरोना की 93 हजार डोज प्राप्त हुई हैं और मंडी जिला में 7200 डोज पहुंच चुकी हैं। डा. जीवानंद चौहान ने कहा कि मेडिकल कॉलेज नेरचौक में आज कोरोना वेक्सीन की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज नेरचौक में आज 100 व्यक्ति कोरोना वेक्सिनेशन लगाने के लिए दर्ज किए गए थे। उन्होंने कहा कि कोरोना वेक्सिन लगाने वाले लाभार्थीयों पूरी तरह से ठीक हैं।
जीवानंद चौहान ने कहा कि कोरोना वेक्सिनेशन को लेकर लोग बढ़चढ़ कर इसमें हिस्सा लें और कोरोना संक्रमण से निजात मिलेगी की उम्मीद की जाती है। डा. रूप चंद ठाकुर ने कहा कि मेडिकल कॉलेज नेरचौक में कोरोना वेक्सिनेशन को लेकर टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू किए अभियान के साथ ही यहां भी टीकाकरण किया गया। उन्होंने कहा कि इसके तहत पहले लाभार्थी के तौर पर एंबुलेंस चालक रंजीत को कोरोना वेक्सीन दी गई है। उन्होंने कहा कि वेक्सीन लगाने वाले रंजीत पूर्ण रूप से स्वस्थ्य हैं और इन्हें कोई परेशानी नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *