भोपाल में हुई वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में नूरपुर के सुवंश ठाकुर ने जीता सिल्वर मेडल

Spread the love

विधायक रणवीर सिंह निक्का ने घर पहुंचकर दी सुवंश को बधाई, बोले- अनुराग ठाकुर के सहयोग से सुवंश के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए करूँगा मदद

 आवाज़ ए हिमाचल 

स्वर्ण राणा, नूरपुर।  नूरपुर विधानसभा के परगना गांव निवासी सुवंश ठाकुर ने खेलो इंडिया खेलो में भारोत्तोलन प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीतकर नूरपुर क्षेत्र के साथ प्रदेश का नाम भी रोशन किया है। भोपाल में इस खेल महाकुम्भ के समापन के बाद अपने घर पहुंचने पर परिजनों के साथ क्षेत्रवासियों ने सुवंश ठाकुर का जोरदार स्वागत किया।वहीं स्थानीय विधायक रणबीर सिंह निक्का भी सुवंश को आशीर्वाद देने उनके घर पहुंचे।
गौरतलब है कि भोपाल में राष्ट्रीय भारोत्तोलन प्रतियोगिता में सुवंश ठाकुर ने 277 किलो वजन उठाकर सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। इससे पहले दिसम्बर 2022 में अरनी विश्विद्यालय इंदौरा में हुए राज्यस्तरीय भारोत्तोलन प्रतियोगिता में सुवंश ठाकुर ने 273 किलो वजन उठाकर गोल्ड मैडल अपने नाम किया था। 17 वर्षीय सुवंश ठाकुर की इस उपलब्धि से क्षेत्र में उत्साह है।

सुवंश ठाकुर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जहाँ तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। उन्होंने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय माता-पिता के साथ साथ प्रदेश वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप शर्मा को दिया है, जिनके प्रयास और सहयोग से वो इस मुकाम तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि वो अब ओलम्पिक में पदक जीतने के लिए प्रयास करेंगे और इसके लिए वो और कड़ी मेहनत करेंगे।

वहीं, स्थानीय विधायक रणबीर सिंह निक्का ने सुवंश ठाकुर की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी और इसे पूरे प्रदेश के लिए गौरवमयी पल बताया। उन्होंने कहा कि वो सुवंश ठाकुर की भविष्य में होने वाले प्रतियोगिता के लिए अपने स्तर पर भी और केंद्रीय खेलमंत्री अनुराग ठाकुर के सहयोग से हर संभव मदद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *