भाली के रामलीला मंच पर हुआ ताड़का वध व सीता स्वयंवर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

अमन राजपूत, भाली। आजकल नवरात्रों के उपलक्ष्य देश प्रदेश में अनेक जगह रामायण के संचालन के लिए रामलीलाओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी के तहत ज्वाली उपमंडल के अंतर्गत आने बाली ग्राम पंचायत भाली के युवाओं द्वारा रामलीला का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें तीसरे नवरात्रे में रामलीला कमेटी भाली के कलाकारों ने अपने अच्छे अभिनय के माध्यम से समा बांध दिया और बेहतरीन रोल प्ले कर दर्शकों से खूब तालियां बटोरी। इस दौरान प्रभु श्री राम और ताड़का के विच भीषण युद्ध हुआ, जिसमें राम व लक्ष्मण का किरदार मनीष राणा व पंकु शर्मा कर रहें हैं ,उसके बाद मोहित राणा और जाफर खान ने मारीच ,समबाहु के जोरदार किरदार प्ले किये।

सीता स्वयंवर सीन में सभी छोटे कलाकारों ने बेहरतीन रोल अदा किए, जिसमें से छोटे बच्चे आदित्य कौंडल ने बेहतरीन कमेडी कर के दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी। क्लब प्रधान अजय राणा ने बताया कि रामलीला क्लब के कलाकारों द्वारा हर वर्ष वेहतरीन रोल अदा किए जाते हैं और दूर-दूर तक हमारी रामलीला की प्रशंसा होती है। यह सब प्रभु श्री राम के आश्रीवाद से संभव हो पा रहा है।

अजय ने कहा कि क्लब पहले भी समाज सेवा के अच्छे अच्छे कार्य कर चुका है, जिसमें स्टेज पर गरीब लड़कियों की शादी करवाना या गरीब परिवारों की लड़कियों की शादी में आर्थिक सहायता करना आदि समाजिक कार्य करते आ रहें है ओर भविष्य में प्रभु श्री राम व व रामभक्तों के आश्रीवाद से इस से अधिक अच्छा करने का प्रयास करेंगे। अजय ने कहा कि कल हमारी स्टेज पर प्रभु श्री राम व माता सीता विवाह के पवित्र बंधन में बंधेगे। राणा ने सभी ग्राम वासियों व रामभक्तों से अपील की हैं कि अधिक से अधिक संख्या में आकर राम दरवार की शोभा बढ़ाएं व कलाकारों की हौंसला अफजाई करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *