परवाणू: ओल्ड कसौली रोड पर टकसाल स्टेशन के सामने नहीं रुक रहा अवैध पार्किंग का सिलसिला

Spread the love

लोगों को हो रही आने जाने में भारी दिक्कत, महिलाओं से होती है छेड़छाड़

आवाज़ ए हिमाचल 

सुमित शर्मा, परवाणू। औद्योगिक नगर परवाणू अपने आप में समस्याओं का जीता जागता उदाहरण बन गया है फिर चाहे सड़क की समस्या हो या फिर सड़क किनारे अवैध पार्क किए गए भारी वाहनों की समस्या हो। ऐसा ही मामला ओल्ड कसौली रोड पर टकसाल स्टेशन के सामने व आइशर गेट के समीप देखने को मिलता है, जहां अवैध पार्क किए गए मालवाहक वाहनों के कारण जाम की समस्या बनी रहती है। जाम ज्यादातर लगता भी सुबह के समय है, जब लोग अपने अपने कार्यस्थल पर शीघ्रता से जाने के लिए प्रयासरत रहते हैं। इस दौरान कोई भी पुलिसकर्मी जाम हटाते हुए नहीं दिखाई देता। स्थानीय लोगों का कहना है पुलिस मात्र दो पहिया वाहनों के मोटी रकम के चालान काटने तक ही सीमित है।
गौरतलब है की सेक्टर दो स्थित निजी कंपनीयों के बाहर हर समय बड़े मालवाहक व कंपनी कर्मचारियों के दो पहिया, चार पहिया वाहन खड़े होते है। इससे सडक का दायरा कम हो गया है, जोकि जाम का कारण बन रहा है।

बता दें कि ओल्ड कसौली रोड सेक्टर दो पर लग रहे जाम की समस्या लंबे समय से चली आ रही है, परन्तु आज तक इस समस्या का कोई स्थाई समाधान नहीं हुआ। आलम यह है की सडक पर खड़े वाहनों के चालक परिचालक यहां से गुजरने वाली युवतियों व महिलाओं पर अश्लील फब्तीयां कसते हुए उनसे छेड़छाड़ करते हैं, जिसके चलते युवतियों व महिलाओ का यहाँ से गुजरना मुश्किल हो गया है। यह समस्या गंभीर है जिस पर अति शीघ्र कदम उठाने की आवश्यकता है। लोगो का सुझाव है की यदि इस रोड पर स्थापित औद्योगिक इकाईया एक मालवाहक वाहन लोड अथवा अनलोड हो जाने के बाद ही दूसरे मालवाहक वाहन को बुलाए तो इस समस्या का समाधान हो सकता है। तब तक मालवाहक वाहन अस्थाई तौर पर कही ओर खड़े किए जा सकते है। इसी तरह उक्त इकाइयो के बाहर खड़े वाहन यदि अंदर पार्क किए जाते है तो भी समस्या काफ़ी हद तक दूर हो सकती है।

 

यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा: अजय गुप्ता 

उधर, ट्रफिक अधिकारी अजय गुप्ता ने कहा कि जहां भी आइडल पार्किंग की जा रही है व जिससे यातायात बाधित हो रहा है उन सभी के चालान किए जा रहे हैं । बीते एक महीने से पुलिस द्वारा यातायात जन सुरक्षा को लेकर चलाई गई मुहिम अब सफल होते दिख रही है और लोग अपनी सुरक्षा को लेकर यातायात नियमों का भी पालन करने लगे हैं। अजय गुप्ता ने कहा कि परवाणू में पार्किंग की समस्या लम्बे समय से है जिसका सभी विभागों को एक मंच पर बैठकर समाधान करना होगा, ताकि जनता को परेशानी न हो । अजय गुप्ता ने कहा यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा ।

जल्द ही समस्या का मिलकर समाधान निकाला जाएगा: डीएसपी परवाणू 

परवाणू डीएसपी प्रणव चौहान से इस बारे पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पुलिस अवैध पार्किंग किये जाने पर चालान काट रही है और आईशर गेट के बाहर कंपनी में कार्य करने वाले कर्मचारियों की जो भी गाड़ियां सड़क किनारे खड़ी होती हैं उसके लिए कंपनी से हमारे ट्रैफ़िक विभाग के अधिकारी बात करेंगे और जल्द ही समस्या का मिलकर समाधान निकाला जाएगा, परंतु जब तक कोई स्थाई हल नहीं निकलता सड़क किनारे मालवाहक वाहनों को खड़ा होने की कोई इजाज़त नहीं है और यदि फ़िर भी कोई सड़क किनारे गाड़ी खड़ी करता है तो उसका तुरंत चालान काटा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *