बिलासपुर: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने किया किरतपुर-मनाली फोरलेन परियोजना का निरिक्षण

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

बिलासपुर। राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने बुधवार को अपने बिलासपुर जिला दौरे के दौरान किरतपुर-मनाली के बीच बन रही फोरलेन परियोजना, रेलवे विकास निगम लिमिटेड द्वारा कार्यान्वित भानुपल्ली-बिलासपुर-बेरी नई रेल लाईन परियोजना व भराड़ी में अंडर ग्राउंड रेलवे क्रासिंग का निरीक्षण किया। जिसके बाद टनल नं-1 में जाकर सुरक्षा व अन्य सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने किरतपुर में टनल नं.-1 का निरीक्षण किया, जिसकी लंबाई 1.8 किलोमीटर है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि किरतपुर-मनाली परियोजना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राज्य को दी गई एक बड़ी सौगात है। यह परियोजना न केवल सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है, बल्कि इसके पूरा होने से प्रदेश में पर्यटन विकास को भी नई ऊंचाइयां मिलेगी।

स्थानीय लोगों को सुविधा होगी व परियोजना के किनारों पर बनने वाले औद्योगिक क्षेत्रों से स्थानीय स्तर पर रोजगार की संभावनाएं बढेंगी। उन्होंने इस परियोजना के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं उच्च मार्ग मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि किरतपुर-मनाली फोरलेन पर किरतपुर-मंडी तक पांच टनल का काम पूरा हो चुका है। अगले तीन माह के अंदर पांच सुरंगों को खोल दिया जाएगा। उन्होंने परियोजना के अंतर्गत सभी कार्यों को निर्धारित समयावधि पर पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने परियोजना कार्यों की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया व कार्यान्वयन अधिकारियों को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *