बिलासपुर: एसडीएम सदर ने किया नागरिक अस्पताल मारकंड का निरीक्षण

Spread the love

बोले- अस्पताल में जल्द स्थापित किए जाएंगे आधुनिक उपकरण

आवाज़ ए हिमाचल  

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर। अस्पताल में आने वाले मरीजों व उनके साथ आने वाले तमीरदारों को हर मुलभुत सुविधा अस्पताल में मिलनी चाहिए इसमें कोई कोताही न बरती जाए। यह निर्देश एसडीएम सदर अभिषेक गर्ग ने नागरिक अस्पताल मारकंड का निरिक्षण करने के दौरान खंड चिकित्सा अधिकारी को दिए। एसडीएम नागरिक अस्पताल मारकंड में रोगी कल्याण समिति की बैठक में भाग लेने के लिए पहुंचे थे।

बैठक में भाग लेने से पूर्व एसडीएम ने पुरे अस्पताल बीएमओ कार्यालय का बारीकी से निरिक्षण किया और मौके पर ही जरुरी दिशा निर्देश दिए। एसडीएम ने निर्देश देते वक़्त बीएमओ को सख्त हिदायत भी दी गई कि इन निर्देशों का सख्ती से पालन होना चाहिए और वह हर माह इस अस्पताल में आकर इसका निरिक्षण भी किया करेंगे।

उन्होंने कहा कि पुरे अस्पताल में दिशा संकेत बोर्ड लगाए जाएं ताकि मरीजों को आसानी से यह पता लग सके कि कौन सा कमरा कहां है और किस कमरे में क्या काम होता है। इसके साथ ही उन्होंने पानी की टंकियों को साफ़ करने तथा पूरे  परिसर को साफ़ करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि हर दो माह के बाद पानी की टंकियों की सफाई होनी चाहिए और अस्पताल में फायर विग्रेड के जो भी उपकरण अस्पताल परिसर को आवश्यक है उसकी सूची बनाकर प्रस्तुत करें। एसडीएम ने कहा कि यहां पर आने वाले हर मरीज को सरकार द्वारा जारी योजनाओं की जानकारी उपलब्ध करवाई जाए और उन्हें उसका लाभ दिया जाए।

एसडीएम अभिषेक गर्ग ने बताया कि उन्होंने निरिक्षण के दौरान पाया कि नागरिक अस्पताल मारकंड में पूरी तरह से साफ़-सफाई थी और यहाँ पर हर सुविधा का लाभ मरीजों को दिया जा रहा था। इसके साथ उन्होंने और बेहतर करने के लिए कुछ दिशा-निर्देश बीएमओ को जारी किए हैं, ताकि इस स्वास्थ्य संस्थान को उत्कृष्ट स्वास्थ्य संस्थान के रूप में स्थापित किया जा सके। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि इस अस्पताल में आधुनिक उपकरणों को जल्द से जल्द स्थापित किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *