बिलासपुर: जल्द मुहैया करवाई जाएंगी एनटीपीसी द्वारा स्थापित कॉलोनियों में सभी मूलभूत सुविधाएं: उपायुक्त

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर। एनटीपीसी द्वारा स्थापित कॉलोनियों में सभी बुनियादी सुविधाओं को जल्द से जल्द मुहैया करवाया जाएगा। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त ने कहा कि उन्होंने लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग तथा बिजली विभाग के अधिकारियों को इन कॉलोनियों में जल्द से जल्द बिजली, सीवरेज, पानी व सड़कों की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय ने मंगलवार को एनटीपीसी द्वारा कोल बांध विस्थापितों के लिए स्थापित कॉलोनियों जमथल चम्योण व कसोल का ग्रामीण विकास सलाहकार समिति के सदस्यों के साथ निरीक्षण किया।

इस अवसर पर उपायुक्त ने बांध विस्थापितों की सभी समस्याओं को सुना और उसे जल्द निपटारे का आश्वासन भी दिया। उपायुक्त पंकज राय ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि सभी संबंधित अधिकारी 15 दिनों के भीतर इन कॉलोनियों में होने वाले कार्यों की विस्तृत आकलन रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय को भेजने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आकलन रिपोर्ट के अनुसार एनटीपीसी प्रबंधन द्वारा धन उपलब्ध करवाया जाएगा, ताकि इन विस्थापित कॉलोनियों के रहे शेष कार्यों को शीघ्र पूर्ण कर इन कॉलोनियों को प्रशासन द्वारा अधिग्रहण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी बुनियादी कार्य पूर्ण होने के पश्चात ही लोगों को उनके प्लॉट्स सौंपे जाएंगे, ताकि इन कॉलोनियों में रह रहे लोगों को किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े।

इस अवसर पर उन्होंने डीपीएफ जमथल मे रहे लोगों के मांग के अनुसार डीपीएफ जमथल को हरनोड़ा रेवेन्यू विलेज में जोड़े जाने की मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया और संबंधित अधिकारियों को इस संदर्भ में जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में स्थानीय पंचायत व जिला परिषद के सदस्यों के रिपोर्ट के आधार पर ही कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
इस मौके पर उपमण्डलाधिकारी सदर अभिषेक गर्ग, हरनोड़ा पंचायत के प्रधान देशराज, पूर्व प्रधान रमेश चंद व सभी ग्राम विकास सलाहकार समिति के सदस्य सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *