बिलासपुर: इंडोर स्टेडियम में कबड्डी के दो मेट्स में से एक हटाने पर खिलाड़ियों में रोष

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

बिलासपुर। इंडोर स्टेडियम में कबड्डी के दो मेट्स में से एक मेट हटा दिया गया है। जिससे स्टेट होस्टल में रहने वाले महिला व पुरुष कबड्डी खिलाड़ियों को प्रशिक्षण के लिए पूरा समय नहीं मिल पा रहा है। साथ ही 6 महीने पहले जिला खेल एवं युवा सेवाएं विभाग की ओर से रखे गए कोच रत्न लाल ठाकुर की रिटायरमेंट के बाद अब कबड्डी खिलाड़ियों को कोच की भी कमी सताने लगी है।

वहीं, रिटायर्ड कोच रत्न लाल ठाकुर ने अपनी रिटायरमेंट के बाद कबड्डी खिलाड़ियों को निशुल्क प्रशिक्षण देने की बात कहते हुए “खेलो इंडिया” के तहत नियुक्त कर्मचारियों की आपत्ति पर प्रशिक्षण देना बंद करने, सरकार से जल्द ही कोई सीनियर कोच की नियुक्ति व मेट की सुविधा उपलब्ध करने की मांग की है। ताकि कबड्डी खिलाड़ियों को बेहतरीन प्रशिक्षण मिल सके।

पूर्व खेल मंत्री रामलाल ठाकुर ने खेलो इंडिया के नाम पर कहलूर खेल परिसर पर अतिक्रमण करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट स्टेडियम से लेकर हॉकी ग्राउंड व स्टेट स्पोर्टस होस्टल पर कब्जा किया गया है। खेलो इंडिया के तहत 40 दिनों का रिफ्रेश कोर्स करने वाले कोचेज की नियुक्ति को लेकर सवाल खड़े करते हुए इसे किसी भी हाल में बर्दाश्त न किए जाने व आने वाले समय में प्रदेश के खिलाड़ियों व स्थानीय लोगों द्वारा इसका विरोध किए जाने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *