प्रेरणास्रोत बने योग शिक्षक रजनेश शर्मा, आजकल पतंजलि योगपीठ हरिद्वार में दे रहे सेवाएं 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

अमित पराशर, धर्मशाला जिला कांगड़ा में धर्मशाला के नजदीक चड़ी गांव में चन्दो राम शर्मा और जगतम्बा देवी के घर में जन्मे योग शिक्षक रजनेश कुमार शर्मा को उनकी योग के प्रति बेहतर सेवाओं को देखते हुए विश्व विख्यात योगऋषि स्वामी रामदेव जी द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर पुण्य कार्य करने हेतु पतंजलि योगपीठ हरिद्वार में पूर्णकालिक सेवाव्रती सेवाओं के लिए चयनित किया गया है।
पतंजलि योग परिवार जिला कांगड़ा के प्रवक्ता प्रतीक सूद ने प्रेस को जारी बयान में बताया कि रजनेश कुमार शर्मा समाज में सेवा कार्य के क्षेत्र में सबकी प्रेरणा स्रोत बन गए हैं। उनके इस चयन से पतंजलि योग परिवार जिला कांगड़ा और समस्त समाज सेवी संस्थाओं में खुशी की लहर है, क्योंकि रजनेश कुमार समाज में हर सेवा कार्य में अपना पूर्ण सहयोग करते हैं।

इसी कड़ी में यह वर्ष 2004 में योग के साथ जुड़कर और 2006 में योग की शिक्षा ग्रहण करने के बाद समाज में नि:शुल्क योग सेवा का कार्य कर रहे हैं। अब तक नि:शुल्क 559 योग शिविर लगाकर हजारों लोगों को योग से पूर्ण स्वस्थ रहने वारे बता चुके हैं। समाज सेवा के क्षेत्र में हर 3 महीने बाद जरूरतमंद को अपना रक्तदान करते हैं। वे अब तक 68 बार रक्तदान करके कई अनमोल जिंदगियों को बचा चुके हैं। वे अपना व अपनी धर्म पत्नी रमा शर्मा का शरीर मरणोपरांत देहदान करके बहुत ही बड़ा पुण्य कार्य कर चुके हैं, जोकि इलाके के लिए बहुत ही गर्व की बात है। धरती को हरा-भरा करने के उद्देश्य से हर शुभ कार्य में यह पौधारोपण करते हैं। अब तक 152 पौधे लगा चुके हैं।

आज कल रजनेश कुमार शर्मा योगऋषि स्वामी रामदेव जी के पावन सानिध्य में राष्ट्रीय स्तर की भावी योजनाओं के लिए विशेष शिविर में भाग लेने हेतु पतंजलि योगपीठ हरिद्वार में गए हुए हैं। राष्ट्रीय स्तरीय योजनाओं में भारतीय शिक्षा बोर्ड में अंग्रेजों के समय से चली आ रही मैकाले की दमनकारी शिक्षा नीति में बदलाव किया जाएगा। इसी तरह नमामि गंगे अभियान, जैबिक खेती, गुरूकुलुम, स्वास्थ्य, पर्यावरण जैसी भावी योजनाओं पर बिस्तार से चर्चा की गई।

पतंजलि योग परिवार जिला कांगड़ा के मुख्य योग शिक्षक अमर सिंह डोगरा, कर्नल करतार सिंह, संजय डोगरा, राजीव शर्मा, रजिन्द्र सिंह, रमा शर्मा, कमलेश, डिम्पल, अमिता, कविता सिंह सहित समस्त योग साधकों द्वारा रजनेश कुमार शर्मा को बधाई देते हुए योगऋषि स्वामी रामदेव  का इस चयन के लिए कोटि-कोटि धन्यवाद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *