प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत को पहाड़ों की रानी धर्मशाला तैयार

Spread the love

चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा,भाजपा रोड सौ के जरिए करेगी जोरदार स्वागत

* 23 सौ पुलिस कर्मियों पर सुरक्षा का ज़िम्मा,पीएम के पहुंचते ही थम जाएगी धर्मशाला

आवाज़ ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी,धर्मशाला

15 जून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल गुरुवार को धर्मशाला पहुंच रहे हैं।वे यहां मुख्य सचिवों के राष्ट्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे।प्रधानमंत्री के दौरे के लिए पहाड़ों की रानी धर्मशाला पूरी तरह से छावनी में तब्दील हो गई है। मुख्य सचिवों का सम्मेलन बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में शुरू हो गया है, वहीं पीएम के स्वागत के लिए सभी सुरक्षा व्यवस्था सहित व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद कर दिया गया है।
कचहरी से धर्मशाला स्टेडियम तक रोड के दोनों तरफ बैरीगेटिंग भी कर दी है, जिससे पीएम के रोड शो को व्यवस्थित तरीके से करवाया जा सके। प्रधानमंत्री के काफिले को लेकर धर्मशाला में रिहर्सल भी करवाई गई।धर्मशाला के चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस वल तैनात किया गया है।


सुरक्षा एजेंसियां भी चौकस हैं। इसी के चलते सुबह डीजीपी संजय कुंडू ने सुबह अकेले रोड शो स्थल का दौरा किया और उसके बाद ही सड़क किनारे के घरों में बम निरोधक दस्ते ने अपनी चेकिंग शुरू की और विभिन्न घरों में व जरूरी प्वाइंटों पर जाकर चेकिंग की। नालियों,घरों में व आसपास के स्थलों पर बम निरोधक दस्ते ने निरीक्षण किया। टीम ने घरों की छत पर रखी पानी टंकियों को भी खोलकर देखा।करीब 2300 पुलिस जवानों ने धर्मशाला शहर और शहर के प्रवेश द्वारों में सुरक्षा का जिम्मा संभाल लिया है। शहर के हर प्रवेश मार्ग पर पुलिस जवान तैनात कर दिए हैं। इसके साथ ही जवानों को यह भी निर्देशित किया गया है कि आज शाम से किसी भी वाहन को बिना जांच के धर्मशाला शहर में प्रवेश न करने दिया जाए। इसके साथ ही पुलिस ने ट्रैफिक प्लान भी जारी कर दिया है। वहीं सीसीटीवी कैमरों से भी रूट पर होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी धर्मशाला पहुंच गए है।मुख्यमंत्री ने पीएम के आगमन को लेकर तैयारियों का खुद जायजा लिया।इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष ने भी
प्रधानमंत्री के आगमन पर तैयारियों की समीक्षा की।

धर्मशाला में रात्रि ठहराव प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 16 तथा 17 जून को प्रवास प्रस्तावित है वह रात्रि ठहराव भी धर्मशाला में करेंगे। इससे पहले भी प्रधानमंत्री ने धर्मशाला में इन्वेस्टर मीट तथा मण्डी में राज्य सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने पर प्रवास किया था। इसके साथ ही हाल ही में शिमला में केन्द्र सरकार के आठ वर्षों के कार्यकाल पूर्ण होने पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *