पीएम नरेन्‍द्र मोदी से मिले भगवंत मान, पंजाब के मुद्दोंं पर की बातचीत

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

नई दिल्ली, 24 मार्च। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी भगंवत मान से बेहद ही गर्मजोशी से मिले। भगवंत मान पीएम मोदी से अपनी चिरपरिचित पीली पगड़ी पहन कर पहुंचे। सीएम मान जब पीएम मोदी के पास पहुंचे तो पीएम ने आगे बढ़कर उनसे हाथ मिलाया। पीएमओ की तरफ से दोनों नेताओं के मुलाकात की तस्वीर को ट्वीट किया गया। मुख्यमंत्री बनने के बाद भगवंत मान पहली बार दिल्ली पहुंचे हैं।

जानकारी के मुताबिक इस मुलाकात के दौरान सीएम ने पीएम मोदी के सामने राज्य के कई अहम मुद्दे उठाया और पंजाब के विकास के लिए केंद्र से मदद मांगी। वहीं पीएम ने हरसंभव मदद का भरोसा दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मुलाकात के जरिए भगवंत मान अपने कई मुद्दों को पीएम मोदी के सामने रखा। जिसमें भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्डअगले महीने शुरू हो रही गेहूं खरीद को लेकर भी चर्चा हुई। बता दें कि राज्य में इस बार गर्मी के कारण गेहूं की खरीदी 10 दिन पहले शुरू हो सकती है। इससे पहले इसके लिए 10 अप्रैल का तारीख तय की गई थी।

पंजाब सीएम भगवंत मान ने ऐलान किया था कि लोग भ्रष्टाचार की शिकायत सीधे उनसे कर सकेंगे। अब शहीद दिवस के अवसर पर भगवंत मान ने अपना पर्सनल वॉट्सऐप नंबर 9501 200 200 जारी किया है। उन्होंने कहा कि इस नंबर पर लोग उन्हें फोटो, ऑडियो, वीडियो भेजकर भ्रष्टाचार की शिकायत कर सकते हैं।

सीएम भगवंत मान एक दिन पहले बुधवार को शहीद भगत सिंह के गांव पहुंचे थे। उन्होंने यहां भगत सिंह को श्रद्धांजलि दी थी। इसके बाद उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि शहीद दिवस के अवसर पर हम एक भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन शुरू कर रहे हैं। अगर कोई आपसे रिश्वत मांगता है, तो मुझे 9501 200 200 पर एक ऑडियो या वीडियो रिकॉर्डिंग भेजें। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बंपर बहुमत से सरकार बनाई है। आम आदमी पार्टी को 117 में से 92 सीटों पर जीत हासिल की थी। आम आदमी पार्टी ने चुनाव से पहले ही भगवंत मान की सीएम उम्मीदवार घोषित किया था। पार्टी ने सत्ता में आने पर भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने का वादा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *