नूरपुर: अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ने एसडीएम के समक्ष रखी मांगें

Spread the love

 

आवाज़ ए हिमाचल 

नूरपुर, 24 मार्च। अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ उपमंडल नूरपुर की संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक  गुरुवार को पंचायत समिति हाल नूरपुर में हुई जिसकी अध्यक्षता एसडीएम नूरपुर अनिल भारद्वाज ने की। इस बैठक में अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला अध्यक्ष अश्वनी कुमार,उपमंडल नूरपुर के अध्यक्ष राजेश सहोत्रा सहित कर्मचारी महासंघ के विभिन्न पदाधिकारी व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

इस अवसर अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों ने कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को प्रशासन के समक्ष रखा जिस पर  एसडीएम नूरपुर ने ज्यादातर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर उन्हें पूरा करने का पूर्ण भरोसा दिया और शेष को प्रदेश सरकार को भेजने का आश्वासन दिया।

 

कर्मचारियों की प्रमुख मांगों में पुरानी पेंशन बहाल की जाए, भविष्य में अनुबंध पर भर्तियों को को बंद किया जाए, उपमंडल अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के लिए भवन बनाने के लिए धन व भूमि उपलब्ध करवाई जाए। कर्मचारियों आवासीय भवनों  की मरम्मत के लिए धन उपलब्ध करवाया जाए,सिविल अस्पताल नूरपुर के लिए के कर्मचारियों के आवासों के लिए भूमि उपलब्ध करवाई जाए।

संयुक्त भवन कार्यालय नूरपुर में कर्मचारियों के लिए कैंटीन सुविधा उपलब्ध करवाई जाए व यहां कर्मचारियों के वाहनों का पार्किंग शुल्क न बसूला जाए साथ ही यहां के शौचालयों की मरम्मत की जाए,करुणामूलक आधार पर नौकरी के आवेदनों का तुरंत समाधान सुनिश्चत हो और दिवंगत कर्मचारियों के आश्रितों को बिना कारण बार-बार कार्यालयों के चक्कर न लगाना पड़े,खंड चिकित्सा कार्यालय गंगथ का नाम बदल कर नूरपुर किया जाए,सरकारी कर्मचारी द्वारा जो वेतन विकल्प दिया गया है उन्हें पुनः शुद्धिकरण बारे  अवसर  प्रदान किया जाए,सभी विभागों में दैनिक वेतन भोगी सफाई कर्मियों की नियुक्ति करने की मांग,समस्त आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए अपना भवन की सुविधा उपलब्ध हो,उपमंडल नूरपुर में जल शक्ति विभाग के समस्त पनप हाउसों में शौचालय सुविधा व आवश्यक फर्नीचर उपलब्ध हो आदि मांगे प्रमुख रही।

इस अवसर पर अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला अध्यक्ष अश्वनी कुमार ने बताया कि वह प्रदेश सरकार का धन्यवाद करते है कि जो सरकार व कर्मचारियों के बीच लंबे समय से संवाद बंद पड़ा था उसे बहाल किया गया है और इसी कड़ी के तहत आज संयुक्त सलाहकार समिति की नूरपुर में बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता एसडीएम नूरपुर ने की । इसमें उन्होंने कर्मचारियों की समस्याओं को सुना जिसमे ज्यादातर का मौके पर निपटारा कर दिया गया और शेष मागों को जोकि सरकार द्वारा हल होनी है उन्हें सरकार को भेजने का आश्वासन दिया।

इस मौके पर एसडीएम नूरपुर अनिल भारद्वाज ने कहा कि आज संयुक्त स्लाहकार समिति की बैठक हुई है जिसमें कर्मचारियों की लगभग 31 मांगों को रखा गया जिसमें से जो मांगे उपमंडल स्तर की है उन्हें पूरा करने का आश्वासन दिया गया है और जो मांगे सरकार द्वारा पूरी होनी है उन्हें सरकार को भेज जाएगा ताकि उन पर उचित कार्यवाही हो सके।

इस अवसर पर तहसीलदार सुरभि नेगी, बीएमओ डॉ नीरजा गुप्ता, मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ सुशील शर्मा, बीडीओ  श्याम सिंह, एसएचओ कल्याण सिंह, अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ उपमंडल नूरपुर के महासचिव पुरुषोत्तम शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओंकार धीमान,उपाध्यक्ष मनोहर लाल, गौरशिक्षक कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष संदीप पठानिया, शिक्षक कर्मचारी महासंघ के प्रधान मुल्तान सिंह, एमपीडब्ल्यू संघ के प्रधान संजय शर्मा, आशा कर्मचारी संघ की प्रधान पूनम देवी, आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की प्रधान सुरेश कुमारी, तकनीकी सहायक कर्मचारी संघ के प्रधान सुरेंद्र सिंह, पंचायत सचिव कर्मचारी संघ के प्रधान अजय सन्तोषी, जिला परिषद कर्मचारी संघ के प्रधान विनोद पठानिया आदि मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *