पालमपुर: प्रधान अंजना कुमारी व कंचना देवी को मुख्यमंत्री सुक्खू ने किया सम्मानित

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

राकेश डोगरा, पालमपुर। उपमंडल धीरा के अंतर्गत जल जीवन मिशन के हर घर नल से जल से जोड़ने में सुलह विधानसभा क्षेत्र के भेडू महादेव ब्लाॅक की 2 पंचायतें झरेट व काहनफट्ट पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहीं। झरेट पंचायत की प्रधान अंजना कुमारी व काहनफट्ट की प्रधान कंचना देवी को गत दिवस शिमला के पीटर हाफ में मुख्यमंत्री सुक्खविन्द्र सिंह सुक्खू ने स्वच्छ जल मिशन अभियान के तहत सम्मानित किया।

गौरतलब रहे कि झरेट पंचायत की प्रधान अंजना कुमारी जो कि लगातार दूसरी बार प्रधान बनी हैं, इससे पहले इनके पति भवानी प्रसाद भी दो बार प्रधान रह चुके हैं। इनका पूरा परिवार समाजसेवी है। वैसे तो सुलह विधानसभा के चंगर क्षेत्र की पंचायतों में पानी की काफी दिक्कत रहती है, लेकिन इन्होंने कर दिखाया।

सरकार ने जल जीवन मिशन के तहत पूरे प्रदेश में स्वच्छ जल पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। इस मिशन की शुरुआत 24 जनवरी 2020 को तत्कालीन मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने की थी। पंचायत प्रधान झरेट अंजना कुमारी ने कहा कि इसमें पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं मौजूदा विधायक सुलह विपन सिंह परमार का भी बहुत बड़ा योगदान रहा है। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *