पहाड़ी के नीचे दबने से युवक की मौत 

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर 

1 फरवरी। बिलासपुर जिला के जुखाला क्षेत्र में मंगलवार सुबह सुबह एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। सुबह करीब आठ बजे एक युवक पहाड़ी के नीचे दब गया।

जानकारी के आनुसार उक्त युवक अपने घर से अपने काम के लिए कहीं जा रहा था इस दौरान पहाड़ी दर्की और एकदम से सारा पहाड़ इस युवक के उप्पर गिर गया। इस हादसे में वहाँ पर खड़ा एक ट्रेक्टर भी उसकी चपेट में आ गया। जैसे ही पहाड़ इस युवक पर गिरा वैसे ही स्थानीय लोगो ने इसे देख लिया और एक दम से सभी स्थानीय लोग इस युवक को निकालने में लग गए। बाद में करीब एक घंटे की कड़ी मशक्त के बाद जेसीबी की मदद से इस युवक को बहार निकाला गया और फ़ौरन 108 एम्बुलेंस की मदद से इस युवक को नागरिक अस्पताल मार्कंड पहुँचाया गया, जहां पर तैनात चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृत युवक की शिनाख्त धर्म पाल पुत्र रोशन लाल गाँव नलवाड डाकघर जुखाला जिला बिलासपुर उम्र 31 वर्ष के रूप में हुई है। वही इस मलवे में वहाँ खडा HP24B 4593 नंबर ट्रेक्टर भी दब गया है, जिसे भी जेसीबी की सहयता से निकाला गया।

घटना की सुचना मिलते ही नम्होल पुलिस भी मौके पर पहुँच गई थी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर भेज दिया है।

इस बारे में नागरिक अस्पताल मार्कंड के चिकित्सा अधिकारी डा नरेंद्र ने कहा कि सुबह करीब 8:30 बजे एक युवक को अस्पताल पहुंचाया गया जब चिकित्सक ने इसकी जांच की तो उसे मृत घोषित कर दिया ! जिसके बाद युवक के शव को क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है !

डीएसपी सदर राज कुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि सुचना मिलते ही नम्होल पुलिस मोके पर पहुँच गई थी और पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर भेज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *