परवाणू लोक निर्माण विभाग करवा रहा सड़क के किनारे बनी नालियों की सफाई

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

परवाणू। लोक निर्माण विभाग परवाणू के अंतर्गत आने वाली सड़को के किनारे स्थित नालियों को कचरामुक्त करने के लिए विभाग ने सफाई अभियान छेड़ दिया है, जिसकी शुरुआत परवाणू से सेक्टर चार व पांच को जोड़ती ओल्ड कसौली सड़क से कर दी गई है।

लोकनिर्माण विभाग द्वारा ओल्ड नेशनल हाइवे के किनारे स्थित नालियों की साफ़ सफाई के लिए एक टीम लगाई गई है। ओल्ड कसौली रोड परवाणू की सबसे व्यस्त रहने वाली सड़क है, जिस पर हर समय भारी मात्रा में ट्रेफिक देखा जा सकता है। वहीँ, लोगो का कहना है की जल्द से जल्द परवाणू से सेक्टर चार तक टूटे फूटे व जर्जर हालत में पड़े ओल्ड कसौली रोड का पुनः पूरी गुणवक्ता के साथ निर्माण कार्य शुरू किया जाए, क्यूंकि इस रोड पर आने जाने वाले सभी वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

समाजसेवी रामविजय का कहना है की परवाणु की सड़के क्यों वर्षों से दयनीय हालत में पड़ी है आखिर जनता की क्या गलती है। वहीं स्थानीय बाशिंदे केशव कुमार, सौरभ शर्मा, सागर गर्ग, मोहन शर्मा, कपिल हीर का कहना है की प्रदेश मे नई सरकार बन गई है जिससे जनता को उम्मीदें है। पिछली सरकार तो इस रोड को बना नहीं पाई परन्तु यह सरकार इस रोड को बना कर जनता की वर्षो पुरानी समस्या का निदान करें।

बता दें की ओल्ड परवाणू-कसौली रोड, परवाणू को सेक्टर 04, सेक्टर 05 समेत निकटवर्ती गाँव टकसाल, अम्बोटा, धगड़, नरियाल को परवाणू से जोड़ता है। इस रोड को वर्षों से अनदेखा किया जा रहा है, जिसको लेकर स्थानीय जनता व उद्योगपतियों में खासा रोष है।

उधर, परवाणू पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ शिव कुमार ने बताया की ओल्ड कसौली रोड का, परवाणू के कसौली चौंक से लेकर मसुलखाना तक, 80 लाख का एस्टीमेट भेज दिया गया है।दो महीने के भीतर इस पूरे रोड का कार्य शुरू हो जाएगा। एसडीओ शिव कुमार ने कहा की ओल्ड कसौली रोड हमारी पहली प्राथमिकता में है, इसे हम जल्द ही दुरुस्त करवा देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *