परवाणू के सेक्टर दो स्थित झुग्गियों के पास लगी आग, समय रहते टला बड़ा हादसा

Spread the love

 

आवाज ए हिमाचल

परवाणू। परवाणू मे बुधवार को आयशर गेट के पास बसी झुगियों के नजदीक अचानक आग लग गयी। रेलवे लाईन के पास लगी झाड़ियों से शुरू हुई आग तेज़ी से वहां बनी झुग्गियों की तरफ फ़ैलना शुरू हो गयी। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया, अन्यथा यदि आग झुग्गियों तक पहुँच जाती, तो जानमाल का बड़ा नुक्सान हो सकता था।

बता दे की परवाणू के सेक्टर दो स्थित आयशर गेट से लेकर पहाड़ी के नीचे रेलवे लाइन के बीच मे प्रवासियो की झुग्गियां बनी हुई है, जिसमे बड़ी मात्रा मे प्रवासी श्रमिक व उनके परिवार रहते है।वहां मौजूद लोगो ने बताया की रेलवे लाइन के पास से लगी आग देखते ही देखते भड़क गयी व ऊपर झुगियों तक आ पहुंची। झुगियों मे रह रहे निवासियों ने बाल्टियों से आग पर पानी डालकर बुझाने की कोशिश की। इसी बीच फायर ब्रिगेड विभाग को इसकी सूचना दी गयी। फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुची व आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। फायर विभाग की दो गाड़ियों की सहायता से करीब डेढ़ घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। घटना मे किसी प्रकार का कोई जानी नुक्सान नही हुआ है।

गौरतलब है की अगर फायर ब्रिगेड जरा सी भी लेट हो जाती तो आग झुग्गियों तक पहुँच जाती, जिसके चलते झुगियों मे भी आग लग सकती थी। समय रहते फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने बड़ा नुकसान होने से बचा लिया।
परवाणू के फायर ऑफिसर टेक चंद ने बताया की आग लगने की सूचना मिलते ही स्टाफ के साथ फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुँच गयी थी। आग पर काबू पा लिया गया है। वन संपदा के अलावा घटना मे किसी तरह का कोई नुक्सान नहीं हुआ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *