परंगना बहादुरपुर विकास मंच उठाएगा क्षेत्र के मुद्दे:डा राजीव शर्मा

Spread the love
आवाज़-ए-हिमाचल 
           ……….अभिषेक मिश्रा,बिलासपुर  
26 नवम्बर : दावी घाटी के अंतर्गत आने वाले सभी गांवों के मुद्दे प्रदेश सरकार के समक्ष उठा कर उनका समाधान करने के उद्देश्य से एक मंच का गठन किया जा रहा है,जिसका नाम परंगना बहादुरपुर विकास मंच रखा जायेगा।इसकी जानकारी देते हुए हिमाचल प्रदेश पंचायती राज के महासचिव डा राजीव शर्मा ने बताया कि उन्होंने पिछले दो माह से डोभा से नम्होल तक के सभी क्षेत्रों का दौरा किया और पाया कि इन क्षेत्रो में बहुत सी समस्याए है,जिनकी तरफ प्रदेश सरकार कोई ध्यान नही दे रही है और समाज से भी कोई व्यक्ति इन समस्याओ को सरकार के समक्ष नही उठा रहा है।
जिसकी वजह से यह समस्याए कई वर्षो से यूँ ही चली आ रही है। डा राजीव शर्मा ने बताया की क्षेत्र के विकास के लिए वह एक मंच का गठन कर रहे है जोकि पूरी तरह से गैर राजनैतिक होगा। इस मंच का मात्र एक उद्देश्य  क्षेत्र का विकास करवाना होगा। मंच के द्वारा क्षेत्र के मुद्दे सरकार के समक्ष रखे जायेंगे और उन्हें हल करवाने के लिए भरसक प्रयास किए जायेंगे। इसी सोच के साथ वह इस मंच का गठन करने जा रहे है। इस मंच में क्षेत्र के सभी लोगो को जोड़ा जाएगा जिसके बाद इसकी कार्यकरिणी की घोषणा की जाएँगी।
डा राजीव शर्मा ने बताया कि कई वर्षो से मलोखर में आईटीआई की घोषणा हुई है पर अभी तक वास्तविकता में धरातल में कुछ भी नही हो पाया है।उन्होंने कहा कि वह सरकार के समक्ष मलोखर में आईटीआई, जुखाला, नम्होल तथा मलोखर में स्पोर्ट्स एकडमी खोलने , नम्होल में सब तहसील का कार्य सुचारू रूप से चलाने तथा सप्ताह में तीन दिन के लिए तहसीलदार को खारसी में बैठने की व्यवस्था करने , माँ नैना देवी जी के मंदिर को विशेष रूप से पर्यटक की दृष्टि से विकसित करने , नवगांव – बैरी – खारसी रोड को चौड़ा
कर इसे राष्ट्रिय राजमार्ग बनाने , एसडीएम स्वारघाट को तीन दिन के लिए जुखाला में बैठने की व्यवस्था करवाने , जुखाला , मलोखर में बस स्टैंड का निर्माण , मुद्रिका बस चलाने , जुखाला में सिविल अस्पताल में सारी सुविधाए जल्द शुरू करने , मलोखर अस्पताल को अपग्रेड करने , युवाओ के रोजगार के लिए सरकारी अर्धसरकारी तथा स्वरोजगार के लिए युवाओ को तैयार करना इत्यादि मंच की अभी तक प्रमुख मांगो में शामिल है । इसके लिए मंच में क्षेत्र के सभी लोगो को जोड़ कर जल्द इसकी  कार्यकरिणी का गठन कर इन समस्याओ को सरकार के समक्ष जोर शोर तरीके से रखा जायेगा।डा राजीव शर्मा ने सभी लोगो से आग्रह किया कि वह अपने क्षेत्रो की समस्याओ के समाधान के लिए मंच के साथ जुड़े ताकि मंच प्रभावी तरीके से इन समस्याओ को उठा सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *