पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा, प्रदेश सरकार किसानों के हितों की रक्षा के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

16 अप्रैल। पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा है कि प्रदेश सरकार किसानों के हितों की रक्षा के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है तथा उनकी फसलों के क्रय-विक्रय में सुविधा प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि खेती-बाड़ी से गुजर-बसर करने वाले किसानों के लिए कई प्रकार के लिए सरकार ने न केवल उन्नत तकनीक उन्हें प्रदान की है, बल्कि फसल के सही दाम देने का प्रयास भी किया है।

इसके साथ ही पंचायती राज मंत्री ने कहा कि गर्मियों के शुरू में ही विभिन्न पेयजल स्कीमों के जलस्तर कम होने की खबरे सामने आई हैं, जिनका प्रदेश कैबिनेट द्वारा संज्ञान लिया गया है तथा जलस्तर बढ़ाने के लिए विभिन्न विभागों को सांझा प्रयास करने को कहा गया है। पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि हमीरपुर में कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में इस बार किसानों की सुविधा के लिए सरकार 10 क्रय केंद्र खोलने जा रही है, जिसकी घोषणा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा की जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल के किसानों का सारा गेंहु प्रदेश सरकार खरीदने जा रही है। वीरंेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश के काफी हिस्सों से पेयजल स्कीमों में जलस्तर कम होने के समाचार आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश मंत्रिमंडल द्वारा इसे गंभीरता से लिया गया है तथा जल्दी ही संदर्भ में प्रदेश स्तरीय बैठक होने जा रही है। उन्होंने बताया कि बागवानी, कृषी और जलशक्ति विभाग को स्कीमों का जायजा लेने के आदेश दे दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *