नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित पांच विधायकों के बजट सत्र से निलंबन के बाद रामलाल, आशा या सुक्खू संभालेंगे विधानसभा मोर्चा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

1 मार्च। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित पांच विधायकों के बजट सत्र से निलंबन के बाद अब रामलाल ठाकुर, आशा कुमारी या सुखविंदर सिंह सुक्खू सदन में मोर्चा संभाल सकते हैं। हालांकि कांग्रेस अब तक यह तय नहीं कर पाई है। वहीं, हिमाचल प्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को कांग्रेस के पांच विधायकों पर हुई कार्रवाई को कांग्रेस ने एकतरफा बताया है। सोमवार को विधानसभा के ऑपोजिशन लॉज में कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू हुई। बैठक में सत्र को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी।

विधायकों के निलंबन पर कांग्रेस आक्रमक मूड में आ गई है। सोमवार को सदन में होने वाली कार्यवाही में कांग्रेस विधायक हिस्सा लेंगे या नहीं यह विधायक दल की बैठक में ही तय होगा। पार्टी यह तय कर चुकी है कि सरकार को सदन के अंदर और बाहर घेरा जाएगा। बैठक में विधायकों के निलंबन को रद करने और एफआइआर के मसले पर चर्चा होगी। कांग्रेस विधायक दल भी नहीं चाहता कि विधानसभा में गतिरोध ज्यादा दिन तक रहे। सदन में जनता से जुड़े मुद्दे, महंगाई, भ्रष्टाचार पर चर्चा हो। कई महत्वपूर्ण सवाल कांग्रेस की तरफ से पूछे गए हैं उन पर चर्चा हो। इसको लेकर बैठक में पूरी रणनीति तैयार की जाएगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *