नूरपुर में पशुओं को बचाते ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

31 मार्च। पुलिस थाना क्षेत्र नूरपुर के तहत आते संपर्क मार्ग पक्का टियाला बरंडा मार्ग पर मंगलवार को एक ट्रैक्टर पलटने से चालक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे पठानकोट के एक निजी अस्पताल ले जाया गया लेकिन घायल ने मंगलवार देर शाम दम तोड़ दिया। 58 वर्षीय नरदेव सिंह पुत्र फौजा राम नूरपुर के बरंडा का रहने वाला था। प्राप्त जानकारी अनुसार घटना मंगलवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे पक्का टियाला बरंडा संपर्क मार्ग के नडाईं में हुई।

नरदेव सिंह ट्रैक्टर नंबर एचपी 68-0425 को लेकर पक्का टियाला की तरफ जा रहा था कि नडाईं में अचानक सड़क में पशु के आ जाने के कारण उन्‍हें बचाने की कोशिश में चालक ने ट्रैक्टर से नियंत्रण खो दिया। इस दौरान ट्रैक्टर बीच सड़क में ही पलट गया, जिसमें नरदेव सिंह पूरी तरह से ट्रैक्टर के नीचे आ गया।मौके पर पहुंचे लोगों ने चालक को कड़ी मशक्कत से ट्रैक्टर के नीचे से निकाला और इलाज के लिए पठानकोट के एक निजी अस्पताल ले जाया गया। लेकिन मंगलवार करीब साढ़े 3 बजे डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगामी कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।थाना प्रभारी नूरपुर कल्याण सिंह ने बताया शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद स्वजनों को सौंप दिया जाएगा। वहीं बरंडा पंचायत प्रधान संजीव जरियाल ने बताया कि घटना मंगलवार दोपहर को हुई थी। मौके पर उन्‍होंने व अन्‍य लोगों ने ट्रैक्टर के नीचे दबे नरदेव को निकालने में मदद की। लेकिन दुखदायी घटना में घायल ने दम तोड़ दिया। मृतक के परिवार में माता-पिता, पत्नी और दो बेटे हैं। बताया जा रहा है नरदेव सिंह ही परिवार का सहारा था। सरकार पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *