प्रदेश में विभागीय परीक्षाएं 17 से 25 मई तक आयोजित की जाएंगी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

31 मार्च। प्रदेश सरकार के विभिन्न श्रेणियों के पात्र अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए विभागीय परीक्षाएं 17 से 25 मई तक आयोजित की जाएंगी। भारतीय प्रशासनिक सेवा, हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा, भारतीय वन सेवा, हिमाचल प्रदेश वन सेवा, तहसीलदार व नायब तहसीलदार, राज्य में कार्यरत अन्य समस्त राजपत्रित अधिकारी, पात्र अराजपत्रित अधिकारी (अधीक्षक ग्रेड-वन व वरिष्ठ सहायक), आबकारी एवं कराधान विभाग के निरीक्षकों, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के राजपत्रित अधिकारी, पात्र अराजपत्रित अधिकारी, विद्युत बोर्ड लिमिटेड के अभियंताओं व हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के वरिष्ठ प्रबंधकों और सहायक अभियंताओं के लिए निर्धारित डेटशीट के अनुसार परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

विभागीय परीक्षा बोर्ड के एक प्रवक्ता ने बताया कि केवल पेपर नंबर एक वित्तीय प्रशासन में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की सुविधा के लिए राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला, राजकीय (कन्या) वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंडी और राजकीय महाविद्यालय संजौली, शिमला में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। अन्य सभी विषयों की परीक्षाएं राजकीय महाविद्यालय संजौली में आयोजित की जाएंगी।अभ्यर्थी अपने आवेदन पत्र ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से मानव संपदा पोर्टल पर पहली से 30 अप्रैल तक भर सकते हैं।

आवेदन तभी मान्य होंगे, जब उन्हें विभाग की ओर से अनुमोदित किया जाएगा। विभाग अध्यक्ष आवेदनों को सात मई तक अनुमोदित कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य विद्युत बोर्ड के अभ्यर्थी अपना आवेदन पत्र पहले की भांति दिए प्रपत्र पर दे सकेंगे। परीक्षा की समयसारिणी व ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया की पूर्ण जानकारी हिप्पा की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *