धर्मशाला: दुकानों के बाहर पार्क दर्जनों स्कूटियों से लग रहा जाम

Spread the love

निजी दोपहिया वाहन भी रेंट पर दे रहे कारोबारी

आवाज ए हिमाचल

विक्रम चंबीयाल, धर्मशाला। पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में देश-विदेश के पर्यटक घूमने आते हैं। ऐसे में रेंट पर स्कूटी-बाइक देने वालों का धंधा खूब फलफूल रहा है। इस धंधे में लगे लोगों द्वारा अपनी दुकानों के बाहर इन दोपहिया वाहनों को पार्क कर दिया जाता है, जो कि जाम का कारण बनता है। आलम यह है कि यह कारोबारी रेंट के लिए रखी गई स्कूटी व बाइकों के साथ-साथ निजी दोपहिया वाहनों को भी रेंट पर देने से गुरेज नहीं कर रहे, जिस पर चेक रखने वाला कोई नहीं है।

मैक्लोडगंज में पर्यटकों की आमद अधिक रहती है, ऐसे में घूमने के लिए पर्यटक रेंट पर स्कूटी या  बाइक हायर करते हैं। रेंट पर दी जाने वाले दोपहिया वाहनों की नंबर प्लेट पीले रंग की होती है, जबकि ऐसे कारोबारी अपने निजी दोपहिया वाहनों जिनकी नंबर प्लेट सफेद रंग की होती है, उन्हें भी रेंट पर देने से गुरेज नहीं कर रहे। ऐसे में स्थानीय लोगों का कहना है कि ऐसा करने वालों पर चेक रखा जाना चाहिए तथा नियमों के विपरीत निजी वाहनों को रेंट पर देने वालों पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

गौरतलब है कि निजी वाहनों को टैक्सी के रूप में दौड़ाने की शिकायतें पहले ही परिवहन विभाग के पास पहुंच रही हैं। अब निजी दोपहिया वाहनों को भी लोगों ने रेंट पर देना शुरू कर दिया है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई की मांग स्थानीय लोगों ने परिवहन विभाग से की है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *