चिंतपूर्णी में रोप-वे का विरोध, कारोबारियों ने बंद किया बाजार

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

ऊना। माता श्री चिंतपूर्णी के बाजार में कारोबार चलाने वाले कारोबारी, टैक्सी ऑपरेटर और मंदिर के पुजारी वर्ग ने अपने परिवारों को साथ लेकर बुधवार को सड़कों पर उतरकर जमकर रोष प्रदर्शन किया।

माता श्री चिंतपूर्णी मंदिर के लिए प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन की महत्वाकांक्षी रोप-वे योजना का विरोध कर रहे इन लोगों ने इसे तुरंत प्रभाव से निरस्त करने की मांग उठाई। प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे संजीव कालिया ने बताया कि रोपवे के बनने से स्थानीय बाजार के कारोबारी पूरी तरह बेरोजगार हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि पहले भी मंदिर को लेकर सरकार द्वारा वीआईपी दर्शन की योजना शुरू की गई है। जिसके चलते लोग बिना बाजार में प्रवेश किए सीधे माता के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। अब रोपवे बन जाने से माता श्री चिंतपूर्णी के बाजार पूरी तरह से सुनसान पड़ जाएंगे। जिसके चलते यहां के कारोबार को और भी बड़ा झटका लगने की संभावना है। यही कारण है कि इस योजना का विरोध कर रहे व्यापारी और पुजारी अकेले नहीं बल्कि अपने परिवारों के साथ विरोध प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हुए हैं।

उन्होंने कहा कि यदि अब भी उनकी मांग को अनदेखा किया जाता है तो आने वाले दिनों में विरोध प्रदर्शन का स्वरूप और भी उग्र हो सकता है जिसकी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की ही होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *