मार्च तक पूरी हो जाएगी कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तार के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया : सुक्खू

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

शिमला। आगामी मार्च माह तक कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तार के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को शिमला में एक निजी संस्थान के कार्यक्रम में शिरकत करते हुए अपने संबोधन में ये बात कही। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिला मुख्यालय को हैलीपोर्ट की सुविधा से जोड़ा जा रहा है।

राज्य सरकार आपदा और आर्थिक तंगहाली के बावजूद हिमाचल के पर्यटन को पटरी पर लाने में कामयाब हुई है तथा प्रदेश के सभी पर्यटन स्थलों पर रिकॉर्ड पर्यटक पहुंचे हैं। इस वर्ष हिमाचल में डेढ़ करोड़ से अधिक पर्यटक आए हैं। राज्य सरकार प्रदेश में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए अधिक से अधिक सुविधाएं प्रदान कर रही है। इसके साथ ही प्रदेश भ्रमण पर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए आधारभूत ढांचा विकसित किया जा रहा है ताकि उन्हें यहां आकर सुखद यात्रा अनुभव प्राप्त हो सके।

सीएम ने कहा कि प्रदेश में लगभग 9 हजार होटल हैं तथा पर्यटकों की संख्या को देखते हुए होम स्टे के संचालन को भी विनियमित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य नैसर्गिक सौंदर्य से भरपूर है तथा यहां पर 70 प्रतिशत तक वन क्षेत्र है। इसलिए हिमाचल प्रदेश को उत्तर भारत के फेफड़े भी कहा जाता है। इस अवसर पर उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (मीडिया) नरेश चौहान एवं अन्य गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *