धर्मशाला व पालमपुर के 32 वार्डों में 72,564 मतदाता करेंगे 144 प्रत्‍याशियों के भाग्य का फैसला

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

07 अप्रैल। नगर निगम धर्मशाला के 17 व पालमपुर के 15 वार्डों के लिए आज पार्षद चुने जाएंगे। 32 वार्डों में 144 प्रत्‍याशियों के भाग्‍य का फैसला 72564 मतदाता करेंगे। धर्मशाला नगर निगम के 17 वार्डों के लिए 80 प्रत्याशी मैदान में हैं और इनके भाग्य का फैसला 39,231 मतदाता करेंगे। जबकि पालमपुर की 15 सीटों पर 64 उम्मीदवारों के भाग्‍य का फैसला 33333 मतदाता करेंगे।

ये है धर्मशाला में प्रत्याशियों की स्थिति

नगर निगम धर्मशाला के वार्डों में वार्ड एक फरसेठगंज से पांच, भागसूनाग से पांच, मैक्लोडगंज से सात, कश्मीर हाउस से तीन, खजांची मोहल्ला से तीन, कोतवाली बाजार से पांच, सचिवालय से तीन, खेल परिसर से चार, सकोह से सात, श्यामनगर से तीन, रामनगर से चार, बड़ोल से पांच, दाड़ी से अाठ, कंड से छह, खनियारा से पांच, सिद्धपुर से तीन व सिद्धबाड़ी से चार प्रत्याशी मैदान में हैं।

ये है पालमपुर में प्रत्याशियों की स्थिति

पालमपुर के वार्ड वार्ड-1 लाेहना अनु जनजाति वर्ग के लिए अारक्षित है और 5 मैदान में हैं, वार्ड-2 पालमपुर अप्पर-सामान्य महिला के लिए आरक्षित है और 3 मैदान में हैं। वार्ड-3 पालमपुर खास-सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित है और पांच मैदान में है। इसी तरह वार्ड-4 आईमा-सामान्य वर्ग पांच उम्मीदवार, वार्ड-5 सुग्घर-महिला दो उम्मीदवार, वार्ड-6 घुग्घर-खिलडू-सामान्य वर्ग नौ, वार्ड-7 विंद्रावन-सामान्य वर्ग पांच, वार्ड-8 खलेट-महिला चार, वार्ड-नौ चौकी-अनुसूचित जाति महिला तीन, वार्ड-10 मारंडा-महिला तीन, वार्ड-11 राजपुर अनु. जाति महिला पांच, वार्ड-12 घुग्घर टांडा-महिला पांच, वार्ड-13 टांडा अनु. जाति वर्ग पांच, वार्ड-14 बनूरी-महिला तीन, वार्ड-15 होल्टा अनु. जाति दो उम्मीदवार मैदान में हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *