धर्मशाला: एचपीयू एथलेटिक मीट में हमीरपुर ओवरऑल चैंपियन 

Spread the love

विश्विद्यालय हिमाचल प्रदेश का 46वीं बार्षिक एथलेटिक्स मीट का समापन

आवाज़ ए हिमाचल 

तरसेम जरियाल, धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की धर्मशाला में आयोजित तीन दिवसीय वार्षिक खेलों का समापन शुक्रवार को हुआ। इस अवसर पर एचपीयू के निदेशक फिजिकल एजुकेशन और यूथ प्रोग्राम अधिकारी डा. हरि सिंह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। एचपीयू की एथलेटिक्स मीट में पुरुष वर्ग में हमीरपुर ओवरऑल चैंपियन बना, जबकि डीएवी कांगड़ा द्वितीय और मंडी तीसरे स्थान पर रहा। वहीं, महिला वर्ग में ओवरऑल एथलीट हमीरपुर कालेज, धर्मशाला द्वितीय और अंब तीसरे स्थान पर रहा। लडक़ों में देहरी कालेज का रजत और लड़कियों में बेस्ट एथलीट हमीरपुर कालेज की प्रिया ठाकुर चुने गए। महिला वर्ग में इस दौरान तीन रिकार्ड टूटे, जबकि पुरुष वर्ग की 200 मीटर दौड़ में राजकीय महाविद्यालय देहरी के रजत सिंह ने 22.21 सेकंड में नया रिकॉर्ड बनाकर राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला के पारस का पिछला रिकार्ड 22.28 सेकंड को पीछे पछाड़ दिया। महिला वर्ग में राजकीय महाविद्यालय मंडी की कुसुम ने 200 मीटर दौड़ में 23.86 सेकंड में हमीरपुर की ज्योति का पिछला 25.17 सेकंड रिकार्ड तोडक़र अपना नया रिकॉर्ड बनाकर मंडी कॉलेज का नाम रोशन किया।

मंडी की कुसुम ने सौ मीटर दौड़ में 20 वर्ष पहले का रिकार्ड तोडक़र धर्मशाला महाविद्यालय की ऋचा शर्मा को पीछे पछाड़ दिया है। एक सौ मीटर दौड़ में 11.55 सेकंड में नया रिकॉर्ड बनाकर ऋचा शर्मा का पिछला रिकार्ड 12.20 सेकंड को पीछे कर अपने कॉलेज का नाम चमकाया हैं। मंडी की कुसुम ठाकुर 12 सेकंड में नए रिकार्ड बनाने बाली प्रदेश की पहली एथलीट बनी हैं। जेबलिन थ्रो महिला वर्ग में ऊना की मानदेवी ने 33.07 मीटर जेबलिन थ्रो में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। जेबलिन थ्रो पुरुष वर्ग में डीएवी कांगड़ा के बलजीत ठाकुर ने 52.5 मीटर फेंकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

गल्र्ज नेशनल, ब्वॉयज जोन गेम्स में दिखाएंगे दमखम

एचपीयू शिमला की एथलेटिक्स मीट के माध्यम से खिलाडिय़ों का आगामी प्रतियोगिता हेतु चयन किया गया। धर्मशाला से चयनित महिला खिलाड़ी सीधे ऑल इंडिया लेवल गेम्स में भाग लेंगी, जबकि पुरुष खिलाड़ी नॉर्थ, ईस्ट और वेस्ट जोन की प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे। चयनित खिलाडिय़ों के लिए कैंप का आयोजन किया जाएगा, जिसके माध्यम से खिलाडिय़ों को इंटर यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए तैयार किया जाएगा। ऑल इंडिया और नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी गेम्स भुवनेश्वर में है। इसके लिए हिमाचल की टीम 19-20 दिसंबर तक रवाना हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *