देश और प्रदेश के विकास में कांग्रेस पार्टी का अहम योगदान: कृषि मंत्री चंद्र कुमार

Spread the love

“सरकार गाँव के द्वार” कार्यक्रम के तहत बदूही पंचायत में हुए कार्यक्रम में की शिरकत

आवाज़ ए हिमाचल 

स्वर्ण राणा, नूरपुर। कृषि एवं पशुपालन मंत्री प्रो. चंद्र कुमार ने कहा कि समाज के सभी वर्गों का कल्याण और आर्थिक समृद्धि सुनिश्चित बनाना कांग्रेस पार्टी का मुख्य लक्ष्य है। कृषि मंत्री ने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के बाद व्यवस्था परिवर्तन का नया दौर शुरू हुआ है। प्रदेश सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन की दिशा में अनेक ऐतिहासिक फैसले लेने के साथ उन्हें धरातल पर लागू किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली बार तहसील व उपतहसील स्तर पर विशेष इंतकाल राजस्व लोक अदालतों का आयोजन किया जा रहा है । इन राजस्व लोक अदालतों के जरिए अब तक 65 हजार से अधिक इंतकाल के लंबित मामलों का निपटारा कर लोगों को लाभान्वित किया गया है।

उन्होंने कहा कि देश में उद्योग क्रांति,डिजिटल क्रांति,हरित क्रांति,दुग्ध क्रांति,राइट टू फ़ूड,राइट टू एजुकेशन, राइट टू इन्फॉर्मेशन और मनरेगा जैसी अनेक महत्वाकांक्षी योजनाओं और कानूनों को लागू करने का श्रेय केवल कांग्रेस पार्टी को जाता है।

चन्द्र कुमार ने कहा कि केंद्र की सरकार झूठा प्रचार करके लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है जबकि कांग्रेस पार्टी की सरकार का ध्यान प्रचार के बजाए विकास और सभी वर्गों के उत्थान पर केंद्रित रहता है।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों की समस्याओं का घरद्वार पर निपटारा सुनिश्चित बनाना है ताकि लोगों को कार्यालयों के चक्कर ना लगाने पड़ें। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा लोगों की समस्याओं विशेषकर राजस्व मामलों के त्वरित निपटारे के लिए विशेष पग उठाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *