पच्छाद के विश्वजीत ने ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की तलवारबाजी में जीता कांस्य पदक

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

नाहन। सिरमौर जनपद के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के मलाना गांव के रहने वाले विश्वजीत ठाकुर का चयन असम में होने वाली राष्ट्रीय खेलो इंडिया प्रतियोगिता के लिए हुआ है। विश्वजीत ठाकुर ने ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में तलवारबाजी में कांस्य पदक हासिल किया है। ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की यह प्रतियोगिता पंजाब के अमृतसर में हुई, जिसमें विश्वजीत ठाकुर ने कांस्य पद हासिल कर अपने गांव व सिरमौर का नाम रोशन किया है।

विश्वजीत ठाकुर का कहना है कि उसका सपना अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के लिए तलवारबाजी में पदक जीतना है। जिसके लिए वह लगातार मेहनत कर रहा है। सातवीं कक्षा से तलवारबाजी की प्रतियोगिता में स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय की सभी प्रतियोगिताओ में पदक जीत रहा है। पहले भी 9 से 11 तक अमृतसर में आयोजित नॉर्थ ईस्ट यूनिवर्सिटी गेम्स में तलवारबाजी प्रतियोगिता में विश्वजीत ने कांस्य व रजत पदक जीत चुके है।

बता दें कि विश्वजीत का चयन खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए हुआ है यह प्रतियोगिता फरवरी माह में असम राज्य के गोहाटी में आयोजित होगी। जिसमें विश्वजीत अपनी तलवारबाजी का दमखम दिखाएंगे। उन्होंने बताया कि गत वर्ष भी अखिल भारतीय विश्वविद्यालय खेलों में कांस्य और खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों में कांस्य जीता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *