दिन दहाड़े जेसीबी की बैटरियां ले उड़े चोर,पुलिस ने चोरी के समान समेत किए गिरफ्तार

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा,बिलासपुर

10 अप्रैल।बिलासपुर जिला के जुखाला क्षेत्र में चोरी की घटनाएं रुकने का नाम नही ले रही है और आए दिन चोर कहीं न कहीं चोरी कर रहे है। पुलिस कई मामलो में इन चोरो को पकड़ चुकी है इसके बाबजूद यह चोरी करने से बाज नही आ रहे है।इन चोरो के हौंसले इतने बुलंद हो चुके है कि पलक झपकते ही यह चोर चोरी की घटना को अंजाम दे देते है। शनिवार सुबह-सुबह भी ऐसा ही एक मामला जुखाला क्षेत्र में सामने आया। पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकर्ता पवन कुमार ने बताया कि उसने अपनी जेसीबी मशीन एक किसान के खेतो में काम के लिए लगाईं थी उसके साथ एक अन्य जेसीबी मशीन भी इस खेत में काम कर रही थी।

शनिवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे तक इन दोनों जेसीबी मशीनों ने खेत में काम किया, जिसके बाद करीब साढ़े आठ बजे दोनों मशीनों के ओपरेटर नाश्ता करने के लिए मशीने वही छोड़ कर अपने घर को चले गए और करीब एक घंटे बाद जब पुनः मशीन के पास पहुंचे तो उन्होंने देखा की मशीन की बैट्री बॉक्स के नट खुले है और वही पड़े है जब इन ओपरेटरो ने बैट्री बॉक्स के ढकन उठा कर देखे तो वहा से दोनों मशीनों की बैटरी गायब थी।जिसके बाद उन्होंने काफी देर तक इधर उधर तलाश एवं पूछताछ की परन्तु कोई पता नही चला।

दोपहर करीब 2 बजे उन्होंने एक बोलेरो जीप को खेत की तरफ से जाते हुए देखा जिस पर उन्हें शक हुआ और उन्होंने जब इस जीप को आगे जाकर रोका तो जीप चालक जीप को भगाने लगा और काफी मशक्कत के बाद जीप को पकड़ लिया।जब जीप की तलाशी ली तो जेसीबी मशीन की बैट्री जीप में बरामद हो गई। इन लोगो ने जीप में सवार सभी युवकों को पकड़ा और इसकी सुचना नम्होल पुलिस को दी।सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँच गई और चोरी का सामान बरामद करके इन आरोपियों पर मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी।
गौरतलब है कि इन चार युवको में से दो युवक पहले भी चोरी की कई बारदातो में पकडे जा चुके है।इससे पहले इन दो युवको ने एक मोबाइल रिपेयर की दूकान से लैपटॉप तथा मोबाइल चोरी किए थे उसके बाद एक ईट के बंद पड़े भट्टे से बेल्डिंग सेट तथा मोटर चोरी किए थे।ऐसी कई घटनाओ में इन चोरो को पुलिस ने चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार किया था। परन्तु इन दोनों चोरो में से एक युवक नाबालिग है,जिसकी बजह से पुलिस उसे गिरफ्तार नही कर पाती है और हर बार यह युवक गिरफ्तारी से बच जाता है। इन चोरो ने कुछ माह में ही क्षेत्र में चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दे दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *